Thursday, May 2 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डर इस कदर की कि प्रेस कांफ्रेंस से हो रहा है प्रचार: ब्रजेश

बदायूं 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि यूपी के दो लड़कों के मन में हार का ऐसा डर भर गया है कि वे चुनाव मैदान पर जाने के बजाय प्रेस कांफ्रेंस से प्रचार कर रहे हैं।
बदायूं क्लब में भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य एवं फतेहपुर सीकरी भाजपा प्रत्याशी राजकुमार चाहर की नामांकन सभा को प्रतापपुर चौराहे पर संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि भाजपा ही चुनाव लड़ रही है, उसके नेता जनता के बीच हैं और यूपी के दोनों लड़कों के मन में हार का डर ऐसा भर गया है कि वे मैदान से नहीं प्रेस कांफ्रेंस से ही प्रचार कर रहे हैं। उनका डर भी स्वाभाविक है जनता जर्नादन के आशीर्वाद से भाजपा भ्रष्टाचारी और अराजक गठबंधन को 2014 से लगातार पराजित करती आ रही है। जो 2014 में गए थे 2024 में भी उनकी वापसी नहीं होने वाली है।
उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने गुंडों, दंगाइयों और माफियाओं को प्रश्रय नहीं है। प्रदेश में क़ानून का राज है। पुलवामा में अटैक हुआ तो मोदी ने ही आतंकवादियों के कैम्प को पाकिस्तान में घुसकर तबाह किया। आपको याद होगा जब पायलट अभिनंदन पाकिस्तान में फंसे थे तो मोदी ही उन्हें वापस लेकर आए। आज देश में गरीब को पक्का मकान मिला है। पहले पीने के पानी के लिए संघर्ष होते थे, पानी की ट्रेन चलानी पड़ती थी। मोदी जी ने गांव-गांव घर-घर पेयजल पहुंचाने का काम किया है। गैस कनेक्शन केवल बड़े आदमी के पास होता था, जबकि अब उज्ज्वला योजना के तहत हर घर तक रसोई गैस की पहुंच आसान हुई है। सबको अंधेरे में रखकर अपना घर रोशन करने वाले क्या जानेंगे कि बिना बिजली के जीवन कितना कठिन होता है।
श्री पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर घर को बिजली कनेक्शन देकर देश और प्रदेशवासियों के जीवन में उजाला फैलाने का काम किया है। 2017 में प्रदेश में सरकार बनी तो सरकारी स्कूलों में बच्चों को ड्रेस दी गईं, किताबें दी गईं। इसी वजह से आज स्कूलों में बच्चों का ग्राफ बढ़ा है। आज बिजली 24 घंटे मिल रही है। 2.72 लाख किलोमीटर सड़कें बनाई गई हैं।
उन्होने कहा कि जब भी विपक्ष की सरकारें रही हैं, भाई-भतीजावाद हुआ है। आज गुंडे गले में तख्ती डालकर घूमते हैं कि आज हम सब्जी बेच लेंगे लेकिन गुंडई नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस के गठबंधन से सरकार चल रही थी। कांग्रेस में कोयला घोटाला हुआ। सबसे बड़ी चुनौती कामनवेल्थ गेम्स में घोटाला हुआ। मोदी सरकार पर एक भी दाग नहीं है वे दिन रात अहर्निश सेवा में लगे हैं।
प्रदीप
वार्ता
image