Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है : अनुराग

दार्जिलिंग 15 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को भ्रष्टाचार के लिए पश्चिम बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि तृणमूल के पापों का घड़ा अब भर चुका है।

श्री ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी के दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार राजू बिष्ट के समर्थन में चुनाव प्रचार करते हुए यह बात कही। उन्होंने तृणमूल सरकार के तहत व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर किया। उन्होंने शिक्षक भर्ती घोटाला, गौ तस्करी घोटाला, पीडीएस राशन घोटाला और हर घर जल घोटाला का जिक्र करते हुए कहा कि तृणमूल के ‘पापों का पिटारा’ भर रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, चाय और सिनकोना बागान श्रमिकों के लिए उचित विकल्प और लाभ की गारंटी देने वाले चार नए श्रम कानून पारित किए गए हैं, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने अभी तक उन कानूनों को संबंधित क्षेत्रों में लागू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि सुश्री ममता बनर्जी नीत सरकार ने चाय और सिनकोना बागानों के श्रमिकों को उनके शेयर पट्टे के अधिकार से वंचित रखा है और राज्य में न्यूनतम मजदूरी कानून लागू करने से भी इनकार कर रही है।

इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने स्थानीय आसपास के क्षेत्रों के प्रमुख नागरिकों ने बैठकों और बातचीत में भाग लिया। उन्होंने गठबंधन पार्टी के नेताओं, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ गोरुबथान तथा मिलन मोर के प्रमुख नागरिकों की उपस्थिति में 2024 चुनाव अभियान बैठक में भाग लिया।

श्री ठाकुर ने अपने संबोधन की शुरुआत महान स्वतंत्रता सेनानियों हेलेन लेप्चाजी, दल बहादुर गिरिसजी और भगवान बिरसा मुंडाजी और महान राजवंशीय आदर्श वीर चिल्लारायजी को सम्मान देकर की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में विशेष रूप से सीमा पार व्यापार, कृषि और पर्यटन में जबरदस्त आर्थिक संभावनाएं हैं।

श्री ठाकुर ने दार्जिलिंग हिल्स, तराई और डोवार्स क्षेत्र में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई और स्वीकृत विभिन्न परियोजनाओं के बारे में बात की, जिसमें भारत में नेपाली भाषा कार्यक्रमों के लिए आकाशवाणी खरसांग को उत्पादन केंद्र के रूप में अपग्रेड करना, कालेबंग और गंगटोक के लिए एनएच-717ए, जल योजना, दार्जिलिंग, कालेबुंग, मिरिक, सिलीगुड़ी नगर पालिकाओं के लिए अमृत योजना, सेवोक-रंगपु रेल लाइन, बागडुगरा हवाई अड्डा, बालासन-सेवोक एलिवेटेड हाईवे कॉरिडोर, कोरोनेशन ब्रिज के लिए वैकल्पिक पुल, सिलीगुड़ी से गोरखपुर एक्सप्रेसवे, एकलव्य आदर्श आवासीय की स्थापना कालेबुंग में स्कूल, सिलीगुड़ी में चाय और सिनकोना बागान श्रमिकों के लिए ईएसआईसी अस्पताल और ऐसी अन्य परियोजनाएं शामिल हैं।

उन्होंने गोरखाओं और दार्जिलिंग हिल्स, तराई और डुवार्स के लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा,“यह प्रधानमंत्री मोदी द्वारा गोरखा लोगों से किया गया वादा है और सरकार इस वादे को पूरा करेगी। निश्चिंत रहें, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में गोरखाओं को निश्चित रूप से न्याय मिलेगा।”

श्री ठाकुर ने लोगों से प्रधानमंत्री मोदी को रिकॉर्ड मतों से जीत दिलाकर उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

सं.संजय

वार्ता

image