Friday, May 3 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में कांग्रेस ने भाजपा पर उसके पोलिंग एजेंटों पर हमला करने का आरोप लगाया

अगरतला, 20 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि शुक्रवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने रात में शहर के अभोयनगर, बदरघाट और नंदननगर इलाकों के अलावा कई स्थानों पर विपक्षी समर्थकों के कई घरों पर हमला किया।
पश्चिम त्रिपुरा के चुनाव अधिकारी डॉ विशाल कुमार ने पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ किरण कुमार के साथ कार्रवाई की और कहा कि आरोपी व्यक्तियों के नाम मिल गये हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा।
पश्चिम त्रिपुरा के इंडिया समूह उम्मीदवार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आशीष कुमार साहा ने आरोप लगाया कि बुधवार रात से भाजपा के बदमाशों ने विभिन्न स्थानों पर आतंकी रणनीति का सहारा लिया है।
श्री साहा ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को धमकी दी कि अगर वे शांति से रहना चाहते हैं तो वे मतदान ना करें। बड़ी संख्या में विपक्षी समर्थकों को मतदान केंद्रों में प्रवेश करने से रोका और दोपहर में पीठासीन अधिकारियों और मतदान कर्मचारियों की मदद से प्रॉक्सी वोटिंग द्वारा पूरी मतदान प्रक्रिया में धांधली की गयी । वहीं कथित तौर पर नंदननगर में हलेमा खातून के घर और अभयनगर में बिप्लब चौधरी के घर पर रात में हमला किया गया और उनके घरों में तोड़फोड़ की गयी और निवासियों को पीटा गया। बदरघाट श्रीपल्ली में विपक्षी दलों के एजेंट श्यामल रॉय और उनके परिवार की महिलाओं की पिटाई की गयी।
डॉ. कुमार ने कहा कि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर पश्चिम त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा। पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा सीट के संबंध में उनके सामने लगभग 17 शिकायतें आईं, जिनमें छह लिखित शिकायतें, टेलीफोन कॉल और फेसबुक और एक्स हैंडल के माध्यम से शामिल थीं।
मतदान से जुड़ी हर शिकायत की जांच कर उचित कार्रवाई की गयी।
समीक्षा अशोक
वार्ता
More News
‘प्रज्वल को कानून का सामना करने के लिए पकड़ लिया जायेगा’

‘प्रज्वल को कानून का सामना करने के लिए पकड़ लिया जायेगा’

03 May 2024 | 5:18 PM

बागलकोट (कर्नाटक), 03 मई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि हासन के मौजूदा सांसद एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर दुष्कर्म का गंभीर आरोप है और कानून का सामना करने के लिए उन्हें सामने आना होगा।

see more..
आम चुनाव में कांग्रेस 50, तृणमूल कांग्रेस 15 सीट भी नहीं जीत सकती : मोदी

आम चुनाव में कांग्रेस 50, तृणमूल कांग्रेस 15 सीट भी नहीं जीत सकती : मोदी

03 May 2024 | 4:56 PM

कृष्णानगर 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में कहा कि आम चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) न केवल 370 सीटें हासिल करेगा, बल्कि 400 का आंकड़ा पार कर सकता है, लेकिन कांग्रेस का 50 सीट पर जीत हासिल करना मुश्किल है और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) 15 सीट भी नहीं जीत सकती।

see more..
image