Tuesday, Apr 30 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना के भद्राचलम मंदिर में धूमधाम से मनायी गयी रामनवमी

हैदराबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) भगवान श्रीराम के जन्म की प्रतीक रामनवमी बुधवार को तेलंगाना के भद्राचलम में 17 वीं शताब्दी के ऐतिहासिक श्री सीता राम चंद्र स्वामी मंदिर में बड़े धार्मिक उत्साह के साथ मनायी गयी।
इस दौरान मंदिर में पूरे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से हजारों भक्तों का जमावड़ा लगा। भद्राचलम मंदिर के अधिकारियों ने एक भव्य उत्सव का आयोजन किया, जिसका समापन पास के विशाल मिधिला मैदान में भगवान राम और उनकी पत्नी सीता के दिव्य विवाह के साथ हुआ, जिसमें हजारों भक्तों ने भाग लिया।
पुजारियों के वैदिक मंत्रों के जाप के बीच आयोजित कल्याण महोत्सव के दौरान, तेलंगाना की मुख्य सचिव शांति कुमारी और उनके पति ने सरकार की ओर से मंदिर के पीठासीन देवता को पट्टु वस्त्रम (रेशमी कपड़े) और मोती तालंबरलु भेंट किए।
इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क, राजस्व मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, बंदोबस्ती मंत्री कोंडा सुरेखा और अन्य उपस्थित थे।
समारोह के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।
राज्य भर के मंदिरों में भी विशेष पूजा और अनुष्ठानों के साथ श्री राम नवमी मनाई गई। राजधानी हैदराबाद में कई धार्मिक संगठनों ने श्री राम नवमी के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में शोभा यात्राएं आयोजित कीं।
भद्राचलम मंदिर में श्री राम नवमी समारोह में भाग लेने वाले भक्तों की सुविधा के लिए, दोनों तेलुगु राज्यों के राज्य सड़क परिवहन निगमों ने विशेष बसें संचालित कीं हैं।
सोनिया अशोक
वार्ता
image