Tuesday, Apr 30 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य


तेलंगाना में अगले तीन दिनों तक लू चलने के आसार

तेलंगाना में अगले तीन दिनों तक लू चलने के आसार

हैदराबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के कई जिलों में अलग अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान लू चलने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को यह जानकारी दी।

तेलंगाना के मंचेरियल, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, सूर्यापेट और महबुबाबाद जिलों में अलग-अलग हिस्सों में लू चलने के आसार व्यक्त किये गये हैं।

दैनिक मौसम रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट और महबूबाबाद जिलों में गुरुवार को भी यही स्थिति रहने के आसार हैं।

राज्य के आदिलाबाद और कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, सूर्यापेट, महबुबाबाद जिलों में अलग-अलग इलाकों में शुक्रवार को लू की स्थिति रहने का अनुमान लगाया गया है।

मौसम विभाग ने 20 अप्रैल को राज्य के मंचेरियल, निज़ामाबाद, जगित्याल, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, वारंगल, हनमकोंडा, सिद्दीपेट, संगारेड्डी, मेडक, कामारेड्डी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज़ हवाएँ चलने का अनुमान जताया है।

तेलंगाना के मनचेरियल, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम, वारंगल, हनमकोंडा, जनगांव, सिद्दीपेट जिलों में 21 अप्रैल को भी यही स्थिति रहने का अनुमान है।

राज्य भर में अलग-अलग स्थानों पर अगले सात दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छीटें पड़ने के आसार हैं। अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में धीरे-धीरे दो से तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने का भी अनुमान जताया गया है।

पिछले 24 घंटों के दौरान तेलंगाना में एक-दो स्थानों पर बारिश हुयी। राज्य के भद्राचलम जिले में मंगलवार को सबसे अधिक तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

समीक्षा अशोक

वार्ता

image