Monday, Apr 29 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

तेलंगाना में ईसाइयों ने मनाया गुड फ्राइडे

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद, सिकंदराबाद और अन्य क्षेत्रों में ईसाइयों ने विशेष प्रार्थनाओं और उपवास के माध्यम से, यीशु मसीह को सूली पर चढ़ने के प्रतीक के रूप में गुड फ्राइडे मनाया।

शहर के सभी चर्चों में विशेष सेवाएं आयोजित की गईं, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु एकत्र हुए। इस दौरान, जो लोग चर्च में उपस्थित होने असमर्थ थे, उन्हें प्रार्थना में शामिल करने के लिये विभिन्न प्लेटफार्मों पर लाइव प्रसारण का इंतजाम किया गया है।

इसके अलावा, कुछ चर्चों में यीशु मसीह के सूली पर चढ़ने का सजीव चित्रण को दर्शाने के लिये नाटकीय प्रस्तुति दी गयी। गुड फ्राइडे के बाद, ईसाई 31 मार्च को ईसा मसीह के पुनरुत्थान की याद में ईस्टर मनाएंगे।

इसी बीच, तेलंगाना के उपराज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने गुड फ्राइडे के अवसर पर राज्य में क्रिश्चियन समुदाय को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने संदेश में लिखा कि यह पवित्र दिन यीशु मसीह का मनुष्य के प्रति गहरे प्रेम को शक्तिशाली अनुस्मारक के रूप में दर्शाता है।

श्रद्धा, सोनिया

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image