Friday, May 3 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में गरज-चमक के साथ तूफान का अनुमान

हैदराबाद, 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, निज़ामाबाद, जगतियाल, विकाराबाद, संगारेड्डी और कामारेड्डी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान बिजली चमकने और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं चलने का अनुमान है।
मौसम विभाग ने मंगलवार को एक दैनिक मौसम रिपोर्ट में यह जानकारी दी। उसने बताया कि बुधवार को राज्य के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल और निज़ामाबाद जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इस दिन तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, महबूबनगर, नागरकुर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर लू की स्थिति बने रहने का अनुमान है।
अगले 48 घंटों में और 27 से 29 अप्रैल तक राज्य में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ छींटें पड़ने का अनुमान है।
गुरुवार को तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबुबाबाद, वारंगल, हनमकोंडा, नागरकुर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में गुरुवार को अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति बने रहने का अनुमान है।
इसके अगले दिन शुक्रवार को राज्य के पेद्दापल्ली, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, महबूबाबाद, वारंगल, हनमकोंडा, महबूबनगर, नागरकर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में भी यही स्थिति बने रहने का अनुमान है।
तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम, खम्मम, नलगोंडा, सूर्यापेट, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, महबूबाबाद, महबूबनगर, नगरकुर्नूल, वानापर्थी, नारायणपेट और जोगुलम्बा गडवाल जिलों में अलग-अलग इलाकों में शनिवार को लू की स्थिति बने रहने के आसार हैं।
राज्य में 25 और 26 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में तेलंगाना के आदिलाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हुई। इसी अवधि के दौरान राज्य में एक-दो स्थानों पर बारिश भी हुई।
रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को सबसे अधिक तापमान आदिलाबाद में 42.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
अभय, यामिनी
वार्ता
More News
इंडिया समूह संविधान में संशोधन की साजिश रच रहा है: मोदी

इंडिया समूह संविधान में संशोधन की साजिश रच रहा है: मोदी

03 May 2024 | 8:38 PM

कोलकाता, 03 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ‘इंडिया समूह’ पर संविधान में संशोधन करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और विपक्ष को चुनौती दी कि वह लिखित में यह सुनिश्चित करने के लिए सामने आए कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण कम नहीं होगा, अनुसूचित जाति एवं जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग (एससी/एसटी/ओबीसी) का आरक्षण समाप्त नहीं होगा और संविधान में बदलाव नहीं होगा।

see more..
image