Saturday, May 4 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेलंगाना में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

हैदराबाद 23 अप्रैल (वार्ता) भगवान हनुमान के जन्म के शुभ अवसर हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में मंगलवार को तेलंगाना के हैदराबाद और सिकंदराबाद के विभिन्न हिस्सों में भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी।
पहली और मुख्य शोभा यात्रा आज सुबह गौलीगुडा में भगवान राम के मंदिर से शुरू हुई। यात्रा 12 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए और कई मुख्य सड़कों से गुजरते हुए आज देर शाम सिकंदराबाद के ताड़बुंद में प्रसिद्ध श्री वीरंजनेय स्वामी मंदिर में समाप्त होगी।
हैदराबाद और सिकंदराबाद के विभिन्न क्षेत्रों में राम और हनुमान मंदिरों से निकलने वाली कई शोभा यात्राओं का अपने मार्ग पर आगे जाकर प्राथमिक शोभा यात्रा के साथ विलय हो गया।
बजरंग दल और विहिप के सदस्यों सहित हजारों श्रद्धालुओं ने भगवा रंग की टोपियां पहनकर और भगवान हनुमान की छवियों वाले झंडे लेकर यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लिया।
समारोह का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने और शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस ने अभूतपूर्व सुरक्षा उपाय लागू किए।
हनुमान जयंती से जुड़ी शोभा यात्राओं के मद्देनजर कई सड़कों पर यातायात प्रतिबंध भी लागू किया गया है।
संजय, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image