Thursday, May 2 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य


तमिलनाडु में अपराह्न 13.00 बजे तक 40 प्रतिशत से अधिक मतदान

तमिलनाडु में अपराह्न 13.00 बजे तक 40 प्रतिशत से अधिक मतदान

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटों के लिए मतदान में शुक्रवार को अपराह्न 13.00 बजे तक 40.05 फीसदी वोट पड़े।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सत्यव्रत साहू ने संवाददाताओं को बताया कि धर्मपुरी संसदीय क्षेत्र में अपराह्न 13.00 बजे तक सबसे अधिक 44.08 प्रतिशत और चेन्नई सेंट्रल में सबसे कम 32.31 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

तमिलनाडु की विलावनकोड विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में इस समय तक 35.14 फीसदी मतदान हुआ। वहीं केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए हुए मतदान में करीब 45 फीसदी मतदान हुआ।

इस बीच सालेम में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने आये दो बुजुर्ग लोगों की भीषण कर्मी के कारण मौत हो गयी। इस संबंध में श्री साहू ने कहा कि वे दोनों बुजुर्ग थे और उनमें से एक व्हील चेयर पर आया था। इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गयी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में सभी मतदान केंद्रों पर पेयजल, बैठने की व्यवस्था सहित सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करायी गयी है। लोगों को गर्मी के संपर्क में आने से बचाने के लिए शामियाने भी लगाए गए हैं। चुनाव प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है और कोई अप्रिय घटना की रिपोर्ट नहीं है।

अशोक.साहू

वार्ता

More News
भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

02 May 2024 | 5:09 PM

मैनपुरी 02 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जुमलेबाज पार्टी करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में जुमलेबाजी काम नहीं आयेगी।

see more..
मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

02 May 2024 | 5:02 PM

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 02 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज के कुछ ही दिन बाद गुरुवार को श्री मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर कलंक लगाया है।

see more..
image