Sunday, May 5 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तरनतारन में एक ड्रोन और आधा किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद

जालंधर 25 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस ने पंजाब के जिला तरनतारन से एक पाकिस्तानी ड्रोन और आधा किलोग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया तंत्र की सूचना के आधार पर, पंजाब पुलिस के साथ बीएसएफ सैनिकों द्वारा संदिग्ध क्षेत्र में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था। तलाशी अभियान के दौरान, शाम लगभग सात बजे, सैनिकों ने तरनतारन जिले के गांव खेमकरण से सटे एक खेत में एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गयी है।
प्रवक्ता ने बताया कि आज दोपहर के समय, जिला तरनतारन में सीमा बाड़ से आगे के क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन गश्त और तलाशी अभियान चलाते समय, सतर्क बीएसएफ जवानों ने अपराह्न एक बजे कटे हुए खेत में एक पीले रंग का पैकेट देखा। निरीक्षण करने पर, संदिग्ध वस्तु पीले रंग के चिपकने वाले टेप से लपेटा हुआ 540 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट निकला। पैकेट के साथ एक रोशनी देने वाली छड़ी और एक धातु की अंगूठी भी लगी हुई मिली। यह बरामदगी तरनतारन जिले के गांव नूरवाला के पास एक खेती के खेत में हुई।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image