Wednesday, May 8 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
खेल


थापा, सरिता, अमित सहित 5 मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

थापा, सरिता, अमित सहित 5 मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

नयी दिल्ली, 21 अप्रैल (वार्ता) शिवा थापा (60 किग्रा) एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में चौथा पदक जीतने से एक कदम दूर रह गए हैं। थापा ने बैंकॉक में चल रही इस चैम्पियनशिप के 2019 संस्करण में चार अन्य मुक्केबाजों के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

थापा ने टूर्नामेंट के तीसरे दिन शानदार खेल दिखाते हुए किर्गिस्तान के सेइतबेक उलू को 4-1 से हराया। चार बार एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीत चुकीं सरिता देवी इस टूर्नामेंट में अपने छठे पदक की आस में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। 37 साल की सरिता ने कोरिया की गोवान सुजिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रेफरी ने राउंड-3 में यह मुकाबला रोक दिया क्योंकि सरिता अपनी प्रतिद्वंद्वी पर काफी हावी हो रही थीं।

इसी तरह एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमित पंघल ने भी अपना अभियान जीत के साथ शुरू किया। अमित ने ताइवान के तू पो वेई को 5-0 से हराते हुए 52 किग्रा वर्ग के अंतिम-8 दौर में जगह बनाई। स्ट्रांजा कप में स्वर्ण पदक जीतकर इस सीजन की धमाकेदार शुरूआत करने वाले पंघल इस मुकाबले में शानदार लय में दिखे और अपने प्रतिद्वंद्वी को एक बार भी हावी होने का मौका नहीं दिया।

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हराया

07 May 2024 | 11:52 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) अभिषेक पारेल (65) और जैक फ्रेजर-मक्गर्क (50) रनों की बेहतरीन पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 20 रन से हराकर अपनी छठीं जीत दर्ज करते हुए प्ले ऑफ की उम्मीद जिंदा रखा।

see more..
image