Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

दिल्ली की टीम ने 90 रनों के छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए तेज शुरुआत की। हालांकि उसे दूसरे ही ओवर में उसे सलामी बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मक्गर्क का विकेट गवांना पड़ा। जेक फ्रेजर ने 10 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुए (20) रन बनाये। तीसरे ओवर में पृथ्वी शॉ भी सात रन बनाकर पवेलियन लौट गये। अभिषेक पोरेल ने सात गेंदों में चौके और एक छक्के की मदद से (15) रन बनाये। चौथे विकेट के रूप में शे होप 10 गेंदों में (19) रन बनाकर आउट हुये। उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाये। कप्तान ऋषभ पंत (16) और सुमित कुमार (नौ) रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली ने 8.5 ओवर में चार विकेट पर 94 रन बनाकर छह विकेट से मुकाबला जीत लिया।

गुजरात की ओर से संदीप वारियर को दो विकेट मिले। स्पेंसर जॉनसन और राशिद खान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती रही और एक-एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते गये। गुजरात का पहला विकेट कप्तान शुभमन गिल (8) के रूप में गिरा। उसके बाद ऋद्धिमान साहा (2) रन पर पवेलियन लौट गये। इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरु हो गया है। साई सुदर्शन (12), डेविड मिलर (2), अभिनव मनोहर (8), राहुल तेवतिया (10) शाहरुख खान (शून्य), मोहित शर्मा (2), नूर अहमद (1) रन बनाकर आउट हुये। गजरात की ओर से राशिद खान 24 गेंदों में दो चौके और एक छक्का लगाते हुए सर्वाधिक (31) रन बनाये। स्पेंसर जॉनसन एक रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की पूरी टीम 17.3 ओवर में 89 रन पर सिमट गई थी।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मुकेश कुमार ने तीन विकेट लिये। इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को दो-दो विकेट मिले। अक्षर पटेल और खलील अहमद ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

More News
टी-20 विश्वकप के लिए क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

टी-20 विश्वकप के लिए क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी

30 Apr 2024 | 4:48 PM

लंदन 30 अप्रैल (वार्ता) आगामी टी-20 विश्वकप के लिए जोफ्रा आर्चर-क्रिस जॉर्डन को इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इसके आलवा फिलिप सॉल्ट को भी टीम में मौका दिया गया है।

see more..
टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान

टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का एलान

30 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 30 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्वकप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

see more..
image