Saturday, May 4 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव- 2024 की ड्यूटी में लगे कार्मिकों, पुलिस अधिकारियों आदि द्वारा सभी जिलों में बने फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अब तक दो लाख 21 हजार 317 मत डाले गए हैं । पोस्टल बैलेट और ईडीसी की सुविधा का चयन करने वाले कुल कार्मिकों में से 92.47 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है। द्वितीय चरण में मतदान वाले 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिकों के लिए मतदान प्रक्रिया जारी है और ये कार्मिक दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले गुरुवार तक मतदान किया जा सकेगा।

श्री गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अब तक 87 हजार 886 पुलिसकर्मी, 13 हजार 150 आरएसी, 1066 जीआरपी, 2125 प्राइवेट (ड्राइवर्स) और एक 17 हजार 90 अन्य मतदान कार्मिकों द्वारा मताधिकार का उपयोग किया गया है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के द्वितीय चरण में मतदान वाले सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों एवं अन्य जिलों में चुनाव कार्य में नियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए डाक मतपत्र से मतदान के लिए फेसिलिटेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं।

जोरा

वार्ता

image