Tuesday, May 7 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य


देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

देवनानी ने अजमेर में किया अपने मताधिकार का उपयोग

अजमेर 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने लोकसभा चुनाव में आज अजमेर में अपने मताधिकार का उपयोग किया।

श्री देवनानी ने अजमेर में फायसागर रोड के नजदीक नरसिंहपुरा स्थित रामदास स्कूल के मतदान केन्द्र पर मतदान किया । बाद में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने के लिये राष्ट्रहित, राज्यहित और जनहित में मतदान किया है। आम मतदाता भी इसी दृष्टि से मतदान करेगा, जिससे लोकतंत्र मजबूत होगा।

उन्होंने बताया कि सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह है और मतदाता कतारों में खड़े होकर मतदान करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि मतदाताओं में 2047 के विकसित भारत के सपने को साकार कराने का मकसद है और इसमें सब मिलकर सफल होंंगे।

प्रारम्भ में एक-दो केन्द्र पर मतदान व्यवधान के सवाल पर देवनानी ने बताया कि वार्ड 12, वार्ड 24

तथा बोरोज में व्यवधान को जिला निर्वाचन अधिकारी की जानकारी में लाने के बाद ठीक किया गया है। उन्हें उम्मीद है कि दिन भर में मतदान प्रतिशत बढ़ेगा और पहले चरण की तुलना में आज चल रहे मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा।

इसी बूथ पर पहली बार मतदान करने आई युवा मतदाता आशिका दवे को प्रमाणपत्र भी दिया गया।

सं जोरा

वार्ता

More News
ईसीआई ने पंजाब के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की

ईसीआई ने पंजाब के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की

06 May 2024 | 11:53 PM

चंडीगढ़, 06 मई (वार्ता) भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) ने पंजाब में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से एक दिन पहले सोमवार को राज्य के सभी 13 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सामान्य और पुलिस पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की।

see more..
image