Saturday, May 4 2024 | Time 04:51 Hrs(IST)
image
राज्य


देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

देश में आतंकवाद का हुआ सफाया, विकास कार्य चरम पर: योगी

अमरोहा, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने न केवल आतंकवाद का सफ़ाया कर दिया बल्कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर आतंकवाद को घुटने टेकने के लिए मज़बूर कर दिया।

अमरोहा में हसनपुर क्षेत्र के प्रकाशवीर शास्त्री इंटर कॉलेज रहरा में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि 2014 से पहले देश में आतंकवाद चरम पर था।आए दिन कहीं न कहीं बम धमाके होने की घटनाएं होती रहती थीं।बम विस्फोट से लोग भयभीत रहते थे मगर आज कश्मीर घाटी में न सिर्फ शांति है बल्कि विकास कार्य भी तेजी से किये जा रहे हैं। मोदी सरकार ने देश की तक़दीर बदल दी, देश के अंदर सुरक्षा का माहौल बदल दिया।

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार के कार्यकाल में अपराधियों का बोलबाला रहने की वज़ह से लोगों का जीवन मुहाल था, लेकिन भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में सुरक्षा का माहौल तैयार किया। समाजवादी पार्टी की तत्कालीन राज्य सरकार ने अयोध्या और काशी मंदिरों को तोड़ने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का काम किया गया था। सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकारों में पैसों की बंदरबांट होती थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में गुंडे मवालियों तथा आतंकवादियों की आरती नहीं उतारी जाती। यहां उत्तर प्रदेश से गुज़रने वाली कांवड़ यात्रा पूरे हर्षोल्लास से मनाई जाती है।इंडी गठबंधन के रूप में सामने आए कांग्रेस के समय देश के अंदर आंतकी घटनाएं आए दिन होती थीं तो वहीं समाजवादी पार्टी की तत्कालीन सूबे की सरकार में अपराधियों का बोलबाला रहता था।

श्री योगी ने कहा कि कांग्रेस के समय गरीबी में बढ़ोतरी हुई।कांग्रेस ने 1970 में ग़रीबी हटाओ का नारा दिया था। ग़रीबी तो नहीं हट सकी लेकिन एक परिवार को देश के संसाधनों को लूटने की छूट अवश्य मिल गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार फिर से ये अपने घोषणापत्र के साथ आपके सामने आए हैं।कांग्रेस घोषणा पत्र में कहती है कि हमारी सरकार बनने पर हम शरिया कानून लागू करेंगे। बाबा साहेब डॉ आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान से देश चलेगा न कि किसी शरिया कानून से। तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। उन्होंने सवाल किया कि ऐसे में दलित, पिछड़े,अति पिछड़े, ग़रीब तथा किसान कहां जाएंगे।

श्री योगी ने कहा कि जो सपना उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह ने देखा था उसे पूरा किया जा रहा है।उनकी भावनाओं के अनुरूप अयोध्या में राम मंदिर निर्माण हुआ। आज़ विकास के साथ देश और प्रदेश हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करते हुए आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होने कहा कि जो व्यक्ति संसद में भारत माता की जय कहने में गुरेज करता हो ऐसे लोगों को दोबारा सांसद नहीं चुना जाना चाहिए। अमरोहा के मौजूदा सांसद (दानिश अली) पहले हाथी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ते हैं तो अब की बार दूसरा दल पकड़ लिया। इस तरह स्थानीय लोगों के साथ विश्वासघात करने वाले को जनता सबक सिखाएगी।

श्री योगी ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र में फिर से भारी बहुमत से सरकार बनवा कर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रथम चरण में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में बम्पर वोट पड़े हैं इसी प्रकार अब आने वाले 26 अप्रैल को दूसरे चरण में भी बढ़-चढ़कर मतदान करना है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

पाकिस्तान से श्रीराम लला के दर्शन को आए श्रद्धालु

03 May 2024 | 11:45 PM

अयोध्या 03मई (वार्ता) पाकिस्तान से आए ढाई सौ श्रद्धालुओं ने शुक्रवार को यहां श्री राम लला का दर्शन किया। पड़ोसी देश के सिन्ध प्रांत के 34 जिलों से आए ये श्रद्धालु बजरंग बली का दर्शन करने हनुमान गढ़ी भी पहुंचे और सरयू आरती में भी शामिल हुए।

see more..
छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ में डीआरजी जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

03 May 2024 | 11:41 PM

सुकमा 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित रायगुड़म इलाके में शुक्रवार को फिर से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

see more..
मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है: नड्डा

03 May 2024 | 11:25 PM

अहमदाबाद, 03 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी का ग्राफ ऊपर जा रहा है।

see more..
image