Tuesday, May 7 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
खेल


देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

देशभर के 25 शहरों से 100 से अधिक राइडर्स आएंगेः सूद

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) शिमला भारत की सबसे पसंदीदा साइकिलिंग चुनौती का ग्यारहवां संस्करण भारत के 25 शहरों और चार देशों के साइकिल चालकों के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा देखने के लिए तैयार है।

फ़ायरफ़ॉक्स, आउटडोर एडवेंचर गियर की दुनिया में अग्रणी, गर्व से 11वें फ़ायरफ़ॉक्स एमटीबीशिमला के प्रायोजन की घोषणा करता है, जो शीर्षक प्रायोजक के रूप में अपनी शुरुआत का प्रतीक है। यह प्रतिष्ठित कार्यक्रम। हिमालय की लुभावनी शिवालिक रेंज की पृष्ठभूमि में, यह वार्षिक माउंटेन बाइकिंग असाधारण कार्यक्रम धैर्य, कौशल और साहसिक भावना का एक रोमांचकारी प्रदर्शन होने वाला है।

राष्ट्रीय चौंपियन अक्षितगौर, युगल ठाकुर, अंकुशर्या, गौरव नेगी, राजवीर के साथ-साथ महिला राष्ट्रीय चौंपियन प्रियंका मेहता, सुनीता श्रेष्ठ, दिविजसूद सेवाओं की टीमों और राष्ट्रीय राइडर्स की मेजबानी के साथ देखने लायक प्रमुख चेहरे होंगे।

एमटीबी शिमला 2024 का 11वां संस्करण भारत का सबसे पसंदीदा एमटीबीरेस बन गया है, जिसमें 3000 मीटर की ऊंचाई के साथ 120 किमी की कुल दूरी को कवर करने वाला एक चुनौतीपूर्ण 2-स्टेज प्रारूप शामिल है।

11वीं फायरफॉक्स एक्ससीएम और एक्ससीओ फॉर्मेटरेस के साथ राइडर्स को चुनौती देगी। जहां राइडर्स के कौशल को दो प्रारूपों पर परखा और चुनौती दी जाएगी। यह मार्ग प्रतिभागियों को घने जंगलों, नदी पार करने, ऊबड़-खाबड़ इलाकों और खूबसूरत घास के मैदानों से होकर ले जाएगा, जो परम ऑफ-रोडिंग रोमांच की पेशकश करेगा।

एमटीबी द्वारा संचालित, यह आयोजन पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ा है, जिसमें दुनिया भर से प्रतिभागी शामिल हुए हैं। इस वर्ष, भारत भर के 25 से अधिक शहरों के घुड़सवार ‘शिवालिकों के राजा’’ की उपाधि के लिए होड़ करने के लिए शक्तिशाली शिवालिक पर्वत श्रृंखला में एकत्रित होंगे। 2011 में अपनी शुरुआत के बाद से, दौड़ ने देश में क्रॉस-कंट्री रेसिंग स्पर्धाओं के लिए एक मानदंड स्थापित किया है, नई प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है और शिमला को एक प्रमुख माउंटेन बाइकिंग गंतव्य के रूप में बढ़ावा दिया है। एमटीबी के प्रमुख मोहित सूद ने इवेंट की वृद्धि पर उत्साह व्यक्त किया और माउंटेन बाइकिंग समुदाय के दायरे में शिमला की वैश्विक स्थिति को ऊपर उठाने के प्रयास जारी रखने का वादा किया।

वर्ष 2012 में स्थापित, फायरफॉक्स एमटीबी शिमला, भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला एमटीबी साइक्लिंग चौलेंज सिर्फ दौड़ से कहीं अधिक बन गया है; यह फेड्रेनालाईन, साहसिक और सौहार्द का एक सुरक्षित त्योहार बन गया है। पूरे देश से राइडर्स ऊबड़-खाबड़ इलाकों और एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के लिए इकट्ठा होते हैं, अपनी महिमा के क्षण का दावा करने के लिए अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं। यह सिर्फ व्यक्तिगत जीत के बारे में नहीं है, बल्कि इसके बारे में भी है किसी के शहर का प्रतिनिधित्व करते हुए, माउंटेन बाइकिंग कैपिटल ऑफ इंडिया के प्रतिष्ठित शीर्षक के साथ। यह कार्यक्रम दर्द, खुशी और अंतिम अवसर के एक बेजोड़ मिश्रण का वादा करता है जो केवल हिमालय ही पेश कर सकता है।

पूरे देश से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभावानों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, रोडटू हिमालय पहल शुरू की गई है, जो भारत भर के 10 शहरों में सिटी क्वालीफायर का आयोजन कर रही है। शहर-शिमला, पुणे, गुड़गांव, हलद्वानी, जयपुर, त्रिशूर, चेन्नई, गुवाहाटी, कश्मीर और मैसूर, जो फिर ‘शिवालिक के राजा,रानी’ के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

इन क्वालीफायर्स का लक्ष्य 11वें फायरफॉक्स एमटीबी हिमालय शिमला में प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रत्येक शहर के शीर्ष राइडर्स की पहचान करना और उन्हें एक साथ लाना है, जिससे इवेंट में प्रतिस्पर्धा तथा उत्साह की एक अतिरिक्त परत जुड़ जाएगी।

सं.संजय

वार्ता

More News
धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित

धर्मशाला क्रिकेट मैदान में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित

07 May 2024 | 6:10 PM

धर्मशाला, 07 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत की पहली हाईब्रिड पिच स्थापित की गयी है।

see more..
बारिश के कारण लखनऊ से गुवाहाटी, गुवाहाटी से वाराणसी घूमती रही केकेआर

बारिश के कारण लखनऊ से गुवाहाटी, गुवाहाटी से वाराणसी घूमती रही केकेआर

07 May 2024 | 2:27 PM

लखनऊ 07 मई (वार्ता) खराब मौसम के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीम का विमान सोमवार शाम कोलकाता में उतर नहीं कर सका और वह लखनऊ से गुवाहाटी, गुवाहाटी से वाराणसी घूमती रही।

see more..
image