Thursday, May 9 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


दक्षिणी कश्मीर में पूजा स्थलों को अपवित्र करने के पीछे विक्षिप्त व्यक्ति: पुलिस

दक्षिणी कश्मीर में पूजा स्थलों को अपवित्र करने के पीछे विक्षिप्त व्यक्ति: पुलिस

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) दक्षिणी कश्मीर में कुछ शरारती तत्वों द्वारा स्थानीय मंदिर और मस्जिद को अपवित्र करने का प्रयास किये जाने की घटना के एक दिन बाद पुलिस ने कहा कि इसके पीछे एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति का हाथ है।

पुलिस ने कहा कि गुरुवार रात, कुछ लोगों ने पुलवामा जिले के ददसारा त्राल में स्थानीय मंदिर और एक मस्जिद की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त करके उनका अनादर करने का प्रयास किया और कुरान को भी अनादरपूर्वक विस्थापित करने का प्रयास किया था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

पुलिस ने एक बयान में कहा कि अवंतीपोरा पुलिस ने जांच के दौरान सबूतों के आधार पर घटना के पीछे अपराधी मंजूर अहमद की पहचान की है। घटना में शामिल यह व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त पाया गया है।

बयान में कहा गया कि उसके परिवार और परिचितों से पूछताछ से पता चला है कि उक्त व्यक्ति पहले भी इस तरह का कृत्य कर चुका है। आगे की जांच जारी है।

पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें और अपने हितों के लिए माहौल खराब करने के लिए अराजक तत्वों और निहित स्वार्थों के शिकार न बनें।

सैनी अशोक

वार्ता

image