Tuesday, Apr 30 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
दुनिया


दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमले में तीन की मौत, तीन घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमले में तीन की मौत, तीन घायल

बेरूत, 17 अप्रैल (वार्ता) लेबनान के दक्षिणी शहर शेहाबिया में इजरायल की ओर से किए गए हमले में हिजबुल्लाह के दो लड़ाके और एक अमल मूवमेंट सदस्य की मौत हो गई और तीन नागरिक घायल हो गए।

लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी। गुमनाम रूप से बात करने वाले सूत्रों ने कहा कि इजरायली ड्रोन ने मंगलवार शाम को हवा से सतह पर मार करने वाली तीन मिसाइलें दागीं, जिससे कई दुकानें और 22 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए।

सूत्रों के मुताबिक, इजरायली युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान के इलाकों में छह हवाई हमले किए और कई कस्बों और गांवों पर गोले दागे।

इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाकों ने कई इजरायली साइटों पर हमला किया। एक लेबनानी सैन्य सूत्र ने चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि अपराह्न में लेबनान से उत्तरी इजरायल की ओर 100 से अधिक सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलें दागी गईं, जिनमें से कुछ को इजरायली आयरन डोम मिसाइलों द्वारा रोक दिया गया।

इससे पहले दिन में, दक्षिणी लेबनानी गांव ऐन बाल में एक नागरिक कार पर इजरायली हमले में हिजबुल्लाह का एक स्थानीय नेता मारा गया था। पीड़ित की पहचान शेहबिया शहर के अबू जाफ़र बाज़ के रूप में की गई।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास की ओर से किए गए हमलों का लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह द्वारा समर्थन किए जाने के बाद इजरायल और लेबनान की सीमा पर तनाव बढ़ गए हैं।

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिज़्बुल्लाह और इज़रायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 423 लोग मारे गए हैं, जिनमें हिज़्बुल्लाह के 269 सदस्य और 75 नागरिक शामिल हैं।

संतोष

वार्ता

More News
मनीला में कई वाहनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत

मनीला में कई वाहनों की टक्कर में तीन लोगों की मौत

30 Apr 2024 | 10:50 AM

मनीला, 30 अप्रैल (वार्ता) फिलीपींस की राजधानी मनीला में सोमवार रात एक व्यस्त राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार बस के कई वाहनों को टक्कर मारने से तीन लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए।

see more..
पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में एक सैनिक की मौत

पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में एक सैनिक की मौत

30 Apr 2024 | 10:19 AM

इस्लामाबाद, 30 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में एक आतंकवादी हमले में फ्रंटियर कोर (एफसी) के एक सैनिक की मौत हो गयी और कम से कम तीन अन्य घायल हो गए।

see more..
चीन ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

चीन ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया

30 Apr 2024 | 10:16 AM

बीजिंग, 30 अप्रैल (वार्ता) चीन में मंगलवार को देश के कुछ हिस्सों में तूफान, ओलावृष्टि और भारी बारिश के आसार को देखते हुए गंभीर संक्रामक मौसम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

see more..
कोलंबियाई सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, नौ सैनिकों की मौत

कोलंबियाई सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, नौ सैनिकों की मौत

30 Apr 2024 | 9:33 AM

बोगोटा, 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी कोलंबिया में सैनिकों को आपूर्ति करके लौटते समय सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें सवार सभी नौ सैनिकों की मौत हो गई है।

see more..
image