Thursday, May 2 2024 | Time 10:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दबंगी मुलगी आई रे आई में दोहरा चरित्र निभाना चुनौतीपूर्ण रहा : राहुल सुधीर

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) अभिनेता राहुल सुधीर का कहना है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘दबंगी - मुलगी आई रे आई’ में युग के रूप में एक जासूस की भूमिका को अपनाना और एकलव्य के रूप में बेस्टफ्रेंड के उत्साह को प्रदर्शित करना उनके लिये उत्साहजनक चुनौती रही है।
शो दबंगी - मुलगी आई रे आई एक वयस्क आर्या (रचना मिस्त्री) के सफर से लगातार दर्शकों का दिल जीत रहा है, जहां आर्या अपने जन्मदाता पिता, सत्या (आमिर दलवी) से उसके परिवार को बर्बाद करने का बदला लेना चाहती है। आर्या का संकल्प और मजबूत हो गया है क्योंकि अंकुश (मानव गोहिल) वापस आ गया है, और उसे अपने बचपन का दोस्त, एकलव्य भी मिल गया है, जो अब सत्या के गलत कामों को उजागर करने के लिए अंडरकवर जासूस, युग (राहुल सुधीर) के रूप में काम कर रहा है। जारी कहानी में, अंकुश सत्या के करीब आने के लिए आर्या का इस्तेमाल करता है, और उससे कहता है कि युग को यह न पता चले कि वह जीवित है। दूसरी ओर, सत्या की अवैध गतिविधियों को उजागर करने में आर्या की मदद करने की कोशिश कर रहे, युग को लगता है कि आर्या उससे कुछ छिपा रही है। इन सबके बीच, आर्या खुद को अंकुश के प्रति अपनी निष्ठा और अपने बचपन के दोस्त एकलव्य उर्फ युग के साथ अपने नए रिश्ते को बचाने के बीच फंसा हुआ पाती है।
राहुल सुधीर ने युग के रूप में दोहरी भूमिका निभाने के अपने अनुभव के बताया,“युग के रूप में एक जासूस की भूमिका को अपनाना और एकलव्य के रूप में बेस्टफ्रेंड के उत्साह को प्रदर्शित करना मेरे लिए उत्साहजनक चुनौती रही है, और इसने मुझे उस ग्रे किरदार की छवि से बाहर आने में मदद की है जिसे मैंने अपनी पिछली भूमिकाओं से स्थापित किया है। किसी जासूस की भूमिका निभाने के लिए कई बारीक बातों पर सावधानीपूर्वक ध्यान देने, धोखे और सच के बीच निरंतर संतुलन बनाने, और सही बात की रक्षा करने के लिए अटूट दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। एक तरफ, युग जासूस के रूप में अपना कर्तव्य निभा रहा है, सत्या के सभी गलत कामों का खुलासा कर रहा है और दूसरी तरफ, वह सत्या और उसके साम्राज्य को खत्म करने में आर्या की मदद करके, एकलव्य के रूप में उसके बेस्टफ्रेंड का दायित्व निभाने की कोशिश कर रहा है। यह किरदारों और मेरे दोनों के लिए खुद को जानने का सफर है, जहां किरदार रहस्यों और अनिश्चितताओं के कई पहलुओं से गुज़रता है, और स्क्रीन पर ऐसी बहुमुखी भूमिका को निभाने की सुंदरता इसी में निहित है।
दबंगी मुलगी आई रे आई हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:00 बजे, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न पर प्रसारित होता है।
प्रेम
वार्ता
image