Wednesday, May 8 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दलितों तथा पिछड़े वर्ग के मुद्दे पर अकाली -भाजपा का वाकआउट

चंडीगढ़ , 21 फरवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा में दलितों तथा पिछड़ा वर्ग से बिजली के जबरन वसूले जा रहे पांच सौ करोड़ रूपये वापस करने की मांग को लेकर आज अकाली दल -भाजपा सदस्यों ने वाकआउट किया ।
अकाली -भाजपा के सदस्य सुबह प्रश्नकाल शुरू होने के बाद सदन में आये ।वे काले चोगे पर बिलों की रसीदें लटकाये हुये थे । उन्होंने चोगे पर आगे पीछे दलित तथा बीसी वर्ग के साथ बिजली की दरें जबरन वसूली संबंधी बेइंसाफी बर्दाश्त नहीं के पोस्टर लगाये हुये थे । उन्होंने प्रश्नकाल में भाग लिया और समाप्त होने से पहले इसी मुद्दे पर अपनी बात रखनी चाही लेकिन विस अध्यक्ष ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी और आगे की कार्यवाही शुरू कर दी ।
जिसके विरोध में वे उठ खड़े हुये तथा सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुये सदन के बीचोंबीच आ गये और कुछ देर तक नारेबाजी करते रहे । इस बीच सदन की कार्यवाही ठीक से सुनायी नहीं दी । उन्होंने विस अध्यक्ष से अपनी बात रखने की अनुमति मांगी जिसे नामंजूर कर दिया । इसके विरोध में वे वाकआउट कर गये ।
सदन के बाहर अकाली सदस्यों ने बताया कि वे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने तथा दलित और पिछड़ा वर्ग से बिजली की जबरन वसूली जा रही दरों को वापस करने की मांग कर रहे थे । यह दलित विरोधी सरकार है ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image