Monday, May 6 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दस साल से भाजपा के पास सत्ता, जनता को दें अपने काम का हिसाबः नरेश

शिमला, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि देश में 10 साल से सत्ता भाजपा के पास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिनको अपने दस साल की सरकार के काम काज का हिसाब जनता को देना चाहिए।
श्री चौहान ने कहा कि भाजपा ने वर्ष 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में जनता से जो वायदे किए थे, जो सपने दिखाए, वह कितने पूरे किए हैं, इसका हिसाब जनता को देना चाहिए। आज दस साल बाद फिर जनता के पास जा रहे हैं, तो बताना चाहिए कि भाजपा ने घोषणा पत्र के अनुसार कितने वायदे पूरे किए हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी वायदे जुमले ही साबित हुए हैं। वोट के लिए भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं ने कहा कि सरकार बनने के बाद 15 लाख रुपए हर आदमी के खाते में आएंगे, जब सत्ता में बैठे तो कहने लगे कि यह चुनावी जुमला था। इसी तरह युवाओं को ठगने का काम भाजपा ने किया है। चुनावों के समय वायदा किया कि हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। भाजपा के वायदे के अनुसार दस वर्ष में देश के 20 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए था, जो नहीं मिला। जिससे अब कोई भी भाजपा नेता युवाओं को रोजगार देने की बात नहीं करता है। भाजपा ने किसानों की आय दुगनी करनी, विकास करने, स्मार्ट सिटी बनाने, महंगाई कम करने आदि वायदे किए थे, जो पूरी नहीं हुए।
उन्होंने कहा कि अब भाजपा नेता पूरा प्रयास कर रहे हैं कि लोकसभा का चुनाव जनता के असली मुद्दों पर न आए। जिससे मुद्दों को भटकाते हुए जनता को डराने का प्रयास कर रहे हैं। नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा नेताओं को अपना दस साल की सरकार का रिपोर्ट कार्य जनता के सामने रखना चाहिए। भाजपा नेता बता नहीं पा रहे हैं कि दस साल में क्या काम किया है, क्योंकि दस साल जुमलों से ही सरकार चलती रही है। चौहान ने भाजपा नेताओं से सवाल किया कि वह बताएं कि दस साल में कितने युवाओं को रोजगार मिला है, महंगाई कितनी कम हुई है, कहां विकास हुआ है, किसानों-बागवानों की आय कितनी बढ़ी है।
श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं, युवाओं और किसानों का न्याय की बात की है। देश के मुद्दे बेरोजगारी, महंगाई, किसानों की आय बढ़ाने के जमीन मुद्दे हैं। कांग्रेस ने गारंटी दी है कि कांग्रेस ने गारंटी दी है कि सरकार बनने पर स्वामीनाथन कमेटी के अनुसार एमएसपी देने का कानून बनाएंगे। जब किसान अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे तब भाजपा सरकार ने किसानों के आंदोलन को कुचला और धोखा दिया। जिसका जवाब चुनावों में किसान देंगे।
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा का सवाल करने का अधिकार नहीं, जवाब देने का समय है। कांग्रेस देश में विपक्ष में है और सवाल करने का अधिकार कांग्रेस का है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि केंद्र सरकार में 30 लाख पद खाली हैं, उनको भरा जाएगा। महिलाओं को गारंटी दी है कि एक लाख रुपए आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं को दिया जाएगा। कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर वर्ग को राहत देने की बात कहीं गई है। जिससे भाजपा नेता परेशान हो रहे हैं और अपनी उपलब्धियां बताने की जगह कांग्रेस के घोषणा पत्र की बात हो रही है। भाजपा ने जनता के साथ धोखा किया है और देश की जनता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रही है। जनता इन चुनावों में भाजपा का सबक सिखाने के लिए तैयार है।
सं.संजय
वार्ता
More News
कांग्रेस ने लाहौल-स्पीति व बड़सर में घोषित किए उम्मीदवार

कांग्रेस ने लाहौल-स्पीति व बड़सर में घोषित किए उम्मीदवार

06 May 2024 | 5:56 PM

शिमला, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद लाहौल-स्पीति और बड़सर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और बड़सर से सुभाष चंद को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image