Friday, May 3 2024 | Time 22:04 Hrs(IST)
image
खेल


धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायल लारा का मानना है कि 42 साल की उम्र में महेन्द्र सिंह धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुये टीम प्रबंधन को उन्हे ऊपर क्रम में भेजने पर विचार करना चाहिये।

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ शुक्रवार को खेले गये आईपीएल मुकाबले में धोनी की बल्लेबाजी का जिक्र करते हुये उन्होने कहा “ वह लाजवाब खिलाड़ी है जो मौजूदा सत्र में असाधारण प्रदर्शन कर रहा है। वह सातवें या आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं और पांच या दस गेंदों का सामना कर विरोधी गेंदबाजों को दवाब में लाने में सफल रहते हैं। यह बहुत शानदार है। उनसे सवाल पूछना होगा कि क्या आप ऊपर बैटिंग करना चाहेंगे, क्योंकि मैं देख सकता हूं कि वह बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं। चेन्नई की हार के कुछ कारण भी हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि इस पर विचार होना चाहिए।”

उन्होने कहा “ धोनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ चार गेंदो में 20 रन ठोक कर टीम के स्कोर को 200 से ऊपर पहुंचाया। अच्छा होता कि उन्हे कुछ और ओवर खेलने को मिलें। उन्हें हर समय इसके बारे में सोचने की जरूरत है।”

लारा ने कहा “ हमने इसे बार-बार कहा है, जब आपके पास 42 साल का कोई दिग्गज, खेल का एक आइकन, कोई ऐसा व्यक्ति हो जो इतने सालों तक आईपीएल में खेला हो और आप नहीं जानते कि वह कब कहेगा, अरे, बस इतना ही। वह बल्लेबाजी करने के लिए आता है और मुझे लगता है कि यह सिर्फ आनंद लेने का क्षण है और हर कोई इसके बारे में अद्भुत महसूस करेगा। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इस आदमी को एक निश्चित स्थान पर रखना होगा कि हम मैच जीत सकें। वह पांच, दस गेंदों का सामना करके अपना योगदान दे रहा है। उसे देखने और कहने की ज़रूरत नहीं होगी, सुनो, मुझे क्रम में ऊपर जाना पड़ सकता है क्योंकि मुझे थोड़े और रनों की आवश्यकता हो सकती है। उन्होंने अब तक पांच, छह बार बल्लेबाजी की है और नाबाद रहे हैं। तो, रणनीति बनाने वाली कोई भी टीम कहेगी, ठीक है, जाहिर तौर पर आपको ऊपर जाना होगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेगा।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरोन फिंच ने एमएस धोनी के अपने विचार साझा किए, उन्होंने कहा,“ जब एमएस धोनी बल्लेबाजी करने आए तो मैं कमेंट्री कर रहा था। भीड़ पागल हो रही थी और किसी शब्द की जरूरत नहीं थी, यह सिर्फ कुछ ऐसा था जिसे आप अनुभव करना चाहते थे और इसे किसी की जरूरत नहीं थी। मैं चेपॉक में उनके दोबारा मैदान पर आने का इंतजार नहीं कर सकता। जिस तरह से एमएस धोनी ने पहली पारी खत्म की, उसके बाद लखनऊ की भीड़ को उनका पूरा पैसा मिल गया।”

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
श्रेयस अय्यर सकारात्मक के साथ चुनौतियों का करते है सामना :अभिषेक नायर

श्रेयस अय्यर सकारात्मक के साथ चुनौतियों का करते है सामना :अभिषेक नायर

03 May 2024 | 7:47 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सहायक कोच अभिषेक नायर ने कहा कि श्रेयस अय्यर अपने सामने आने वाली चुनौतियों का सकारात्मक सोच के साथ सामना करते है।

see more..
हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की

हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की

03 May 2024 | 7:44 PM

रांची, 03 मई (वार्ता) राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग 2024-2025 के पहले चरण के चौथे दिन शुक्रवार को मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में हरियाणा और बंगाल ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की।

see more..
image