Friday, May 3 2024 | Time 16:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नेहा हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने मांगी माफी

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक में एमसीए की छात्रा नेहा हीरेमथ की हत्या के मामले में कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने उसके माता-पिता से अपनी पिछली टिप्पणियों के लिए माफी मांगी है।
डॉ. परमेश्वर ने शनिवार को यहां कहा, "अगर मेरे बयान से नेहा के माता-पिता की भावनाएं आहत हुयी हैं, तो मुझे गहरा खेद है।"गृह मंत्री की शुरुआती टिप्पणियों में नेहा और आरोपी फैयाज के बीच ‘रोमांटिक रिश्ते’ होने का संकेत दिया गया था, जिससे विवाद खड़ा हो गया था और इसकी कड़ी आलोचना हुयी थी।
फैयाज की मां मुमताज ने भी नेहा के शोक संतप्त परिवार से सार्वजनिक माफी मांगी है और अपराध में अपने बेटे की कथित भूमिका के लिये गहरा पश्चाताप व्यक्त किया है।
इन घटनाक्रमों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये नेहा की मां गीता ने कहा, “उनसे मेरी बेटी को वापस लाने के लिए कहें। मैं अपनी बेटी का इंतजार कर रही हूं, आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए; उसे फांसी दी जानी चाहिए, हम अपनी बेटी को जानते हैं, दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं था। क्या हमारी बेटी को नहीं पता था कि वह किस धर्म से है? हमने हमेशा एक साथ समय बिताया और उसने मेरे साथ सब कुछ साझा किया।
नेहा के पिता ने लगातार इस मामले को "लव जिहाद" के रूप में संदर्भित किया है।
उल्लेखनीय है कि हुबली शहर के कॉलेज परिसर में नेहा की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी।घटना के बाद छात्रों ने तेजी से कार्रवाई करते हुये फैयाज का पीछा करके उ से पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया था।
इस घटना के बाद लोग नेहा के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।
समीक्षा,आशा
वार्ता
image