Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर देश की जनता को है पूरा भरोसा: बाबूलाल मरांडी

रांची, 15 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि बीजेपी द्वारा जारी संकल्प पत्र केवल पार्टी का नहीं बल्कि यह देशवासियों को संकल्प पत्र है।

श्री मरांडी आज यहां मारू टावर में प्रदेश स्तरीय मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पूरे देश ने माना है कि मोदी की गारंटी, गारंटी को पूरा करने की गारंटी है। देश की जनता स्वीकार करती है कि नरेन्द्र मोदी और भाजपा जो कहती है उसे पूरा करती है। बात यहां विश्वसनीयता की है। मोदी जी ने जो कहा, सो किया। देश में विपक्षी पाटियां पूरी तरह अविश्वसनीय हो चुकी हैं। मोदी की गारंटी पर जनता को पूरा भरोसा है। संकल्प पत्र के लिए 15 लाख लोगों का सुझाव पूरे देश से आया जिसमें नमो एप से 4 लाख और 10 लाख लोगों ने वीडियो बनाकर सुझाव देने का काम किया। यह अपने आप में बड़ी बात है।

श्री मरांडी ने कहा कि जनसंघ काल से लेकर जो मुद्दे भाजपा ने उठाया, आज जब अवसर मिला तो उन सभी मुद्दों को पार्टी ने पूरा करने का काम किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असंभव कार्य को संभव कर दिखाया है। इसमें काश्मीर से 370 समाप्त करना, राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना मुख्य रूप से शामिल है। देश को विकसित भारत बनाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है। 2014 से 2019 और 2019 से 2024 यानि दो कार्यकाल के 10 वर्षो में मोदी ने देश व गरीबों के उत्थान के लिए जो काम किया है वह उल्लेखनीय और कल्पना से परे है। कोरोना काल में देश की हालत को याद कीजीए लगता था क्या होगा। 80 करोड़ लोगों को उस समय से 5 किलो अनाज उपलब्ध कराना कोई साधारण बात नहीं है। कोई भी गरीब भूखा नहीं सोएगा, यह मोदी की गारंटी है। संकल्प पत्र में गरीबों को मिलने वाली अनाज को अगले 5 साल मिलने की भी बात कही गई है। गरीबों के भोजन ही नहीं उनके स्वास्थ्य को लेकर भी मोदी सरकार ने गारंटी दिया है। आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक मुफ्त इलाज की तो पहले से व्यवस्था है ही अब संकल्प पत्र में 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए मुफ्त इलाज की बात कही गई है। प्रधानमंत्री की सोच है कि देश में कोई भी व्यक्ति छत विहीन नहीं हो इसलिए अब तक 4 करोड़ से अधिक लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराये गये हैं अब संकल्प पत्र में और 3 करोड़ लोगों को आवास देने का उल्लेख किया गया है। किसान और कृषि को लेकर मोदी सरकार द्वारा किये गये उल्लेखनीय कार्य तो जगजाहिर हैं ही अब भारत को फूड प्रोसेसिंग हब बनाने का संकल्प मोदी सरकार ने लिया है। इससे किसानों को इसका लाभ मिलेगा और रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में रेल, सड़क, हवाई सेवा के साथ मेडिकल कॉलेज, आईआईटी, आईआईएम बनाये गये। यानि रोजगार के अवसर कहां कहां से सृजित होगा, संकल्प पत्र में इस पर भी ख्याल रखा गया है। युवाओं को लेकर भी संकल्प पत्र में विशेष ध्यान दिया गया है। पेपर लीक पर लगाम लगाने को लेकर कड़े कानून बनाने की बात कही गई है। साथ ही समयबद्ध और पारदर्शिता के साथ सरकारी भर्तियां जारी रखने का संकल्प दोहराया गया है। स्टार्टअप इकोसिस्टम और फंडिंग का विस्तार, सरकारी खरीद में स्टार्टअप्स को प्रोत्साहन आदि कई महत्वपूर्ण चीजें युवाओं को लेकर इस पत्र में समाहित है।

विनय

जारी वार्ता

image