Friday, Apr 26 2024 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
भारत


पाक के कब्जे वाले कश्मीर से मिली मेडिकल डिग्री भारत में नहीं मान्य :एमसीआई

नयी दिल्ली ,12 अगस्त (वार्ता) भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मेडिकल कॉलेज से डिग्री प्राप्त करने वाले छात्र भारत में मेडिकल प्रैक्टिस नहीं कर सकते हैं।
एमसीआई ने इस संबंध में 10 अगस्त को सूचना जारी की कि पूरा जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा है। पाकिस्तान ने लेकिन इस क्षेत्र के कुछ हिस्से पर अवैध और जानबूझकर कब्जा किया हुआ है। पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू कश्मीर और लद्दाख के उन हिस्सों में स्थित किसी भी मेडिकल कॉलेज को भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम,1956 के तहत मान्यता प्राप्त नहीं है।
एमसीआई ने कहा कि इसी कारण पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मेडिकल कॉलेज से प्राप्त डिग्रीधारक भारत में मेडिकल प्रैक्टिस करने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद,1956 के तहत पंजीकरण के योग्य नहीं होगा।
अर्चना जितेन्द्र
वार्ता
More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image