Saturday, May 4 2024 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तानी सुरक्षा गार्ड ताहा को मिली ऑस्ट्रेलिया में स्थानी निवास की अनुमति

कैनबरा, 20 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शॉपिंग सेंटर में चाकूबाजी की घटना में हस्तक्षेप करने की कोशिश में घायल हुये एक पाकिस्तानी सुरक्षा गार्ड मुहम्मद ताहा को ऑस्ट्रेलिया में स्थायी निवास की अनुमति मिल गयी है।
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने शुक्रवार को कहा कि श्री ताहा को हमले के दौरान उनके असाधारण साहस की मान्यता के तौर पर स्थायी रूप से ऑस्ट्रेलिया में रहने की अनुमति दी जायेगी, जिसमें अपराधी जोएल कॉची सहित सात लोग मारे गये थे।
उल्लेखनीय है कि श्री ताहा और उसका सहयोगी साथी पाकिस्तानी फराज ताहिर सि़डनी के वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन शॉपिंग सेंटर में सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात थे। इस मॉल में काउची ने 13 अप्रैल को चाकू से खरीदारों पर हमला कर दिया था।
दोनों गार्डों ने जनता की रक्षा करने के लिए हस्तक्षेप किया और दोनों को चाकू मार दिया गया। श्री ताहिर की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और श्री ताहा घायल हो गए थे। श्री अल्बानीज ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री ताहा अच्छे चरित्र का व्यक्ति है।
ऑस्ट्रेलिया के स्थायी निवासी ऑस्ट्रेलिया में अनिश्चित काल तक रहने, काम करने और अध्ययन करने, संपत्ति खरीदने के लिए बैंक ऋण के लिए आवेदन करने, देश की सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल योजना, चिकित्सा देखभाल योजना में नामांकन करने और चार साल के बाद नागरिकता के लिये आवेदन करने के हकदार हैं।
समीक्षा, संतोष
वार्ता
More News
पाकिस्तान में अप्रैल में कम से कम 77 हमलों में 70 मौतें हुईं

पाकिस्तान में अप्रैल में कम से कम 77 हमलों में 70 मौतें हुईं

03 May 2024 | 11:59 PM

इस्लामाबाद, 03 मई (वार्ता/शिन्हुआ) पाकिस्तान में मार्च में थोड़ी शांति के बाद अप्रैल में आतंकवादी हमले एक बार फिर बढ़ गए, कम से कम 77 पुष्टि की घटनाओं के परिणामस्वरूप 70 मौतें हुईं। इस्लामाबाद स्थित एक थिंक टैंक ने एक हालिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
भारत ने संरा में पाकिस्तान को लताड़ा, 'शिष्टाचार की कमी' के लिए उसके दूत की आलोचना की

भारत ने संरा में पाकिस्तान को लताड़ा, 'शिष्टाचार की कमी' के लिए उसके दूत की आलोचना की

03 May 2024 | 11:57 PM

संयुक्त राष्ट्र/नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) भारत ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी समन्वयवाद और बहुलवादी संस्कृति, परंपराओं और शांति के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला जबकि विनाशकारी और हानिकारक प्रकृति के लिए पाकिस्तान की आलोचना की तथा उस पर विश्व शांति स्थापित करने संरा के सदस्यों के सामूहिक प्रयासों के खिलाफ जाने का आरोप लगाया।

see more..
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में विस्फोट से तीन मरे, आठ घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में विस्फोट से तीन मरे, आठ घायल

03 May 2024 | 10:11 PM

इस्लामाबाद, 03 मई (वार्ता) पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले में शुक्रवार को एक विस्फाेट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी और आठ अन्य घायल हो गये।

see more..
image