Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:12 Hrs(IST)
image
भारत


पंजाब में आप की सरकार बनने पर अगले पांच साल टैक्स में बढ़ाेतरी नहीं: केजरीवाल

पंजाब में आप की सरकार बनने पर अगले पांच साल टैक्स में बढ़ाेतरी नहीं: केजरीवाल

नयी दिल्ली/जालंधर 29 जनवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनने पर अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा और 24 घंटे मुफ़्त बिजली दी जायेगी।

श्री केजरीवाल ने पंजाब के जालंधर में व्यापारियों के साथ बैठक की और शहरों के विकास के लिए 11 प्वाइंट एजेंडे पर काम करने की गारंटी देते हुए कहा कि पंजाब में आप की सरकार बनी, तो अगले पांच साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा। पंजाब में भी रेड बंद करेंगे, मौजूदा उद्योग के मसले हल करेंगे और नई इंडस्ट्री लगाने के लिए इंसेंटिव दिए जाएंगे। शहरों की सफाई व्यवस्था ठीक करेंगे। 24 घंटे व फ्री बिजली देंगे और 24 घंटे पीने का पानी देंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी डोरस्टेप डिलीवरी शुरू करेंगे और बिजली के केबल भूमिगत करेंगे। हम अस्पताल व क्लीनिक को अच्छे करेंगे और उसमें सभी का सारा इलाज मुफ्त होगा। सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, मार्केट की सड़कें और पार्किंग को ठीक करेंगे। आपने 26 साल कांग्रेस को और 19 साल बादल परिवार को देकर देख लिया। अब इनके पास करने को कुछ नया नहीं है। हम नए हैं, हमारे पास उर्जा है, प्लान है और अच्छी नीयत है। एक बार हमें पांच साल देकर देख लो। हमने दिल्ली में लोगों का दिल जीता है, आपका भी दिल जीतना है।

श्री केजरीवाल ने कहा , “ मैं बहुत छोटा आदमी हूं, मेरी उम्र और अनुभव कम है। हम दिल्ली में सरकार चला रहे हैं। दिल्ली में अब स्कूल बहुत अच्छे हो गए। इस बार सरकारी स्कूलों के 12वीं के नतीजे 99.6 फीसदी आए। भारत के इतिहास में कभी ऐसा सोचा नहीं था। आप दूसरे राज्यों को उठाकर देख सकते हैं। कहीं, 45 फीसदी, कहीं 50 फीसदी कहीं 55 फीसदी नतीजे आते हैं। हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चों के एडमिशन आईआईटी में हो रहे हैं। इस बार 350 बच्चों के एडमिशन हुए हैं। हमारे बच्चे नीट क्लीयर कर रहे हैं, वकालत कर रहे हैं और अब हमारे सरकारी स्कूलों के बच्चे फर्राटेदार इंगलिश बोलने लगे हैं। दिल्ली के स्कूलों के अंदर असली राष्ट्र निर्माण हो रहा है। हमने अस्पतालों को अच्छे कर दिए।”

‘आप’ संयोजक ने कहा , “ मैं कई बार यह सोचता हूं कि हमने यह चार-पांच साल में कर दिए, तो यह 75 साल में क्यों नहीं हुआ? इतनी बड़ी पार्टियां और नेता हैं, तो इन्होंने क्यों नहीं किया, क्योंकि इनकी नीयत अच्छी नहीं थी। आज हम दिल्ली के अंदर इतने सारे काम इसलिए कर पाए, क्योंकि किसी भी फाइल के अंदर हमारा कोई व्यक्तिगत रूचि नहीं थी। हमारी नीयत साफ है और हम काम करना चाहते हैं। आप दिल्ली के किसी व्यापारी को फोन करके पूछ लीजिएगा कि केजरीवाल पैसे लेता है क्या? अगर वो कहे कि केजरीवाल या किसी मंत्री को पैसे लिए, तो मेरे को वोट मत देना। आप यह भी पूछ लेना कि क्या आप केजरीवाल सरकार से खुश हो। अगर वो मना कर दे, तो मेरे को वोट मत देना।”

श्री केजरीवाल ने कहा , “ दिल्ली में हमने रेड बंद कर दी। अब व्यापारियों के यहां रेड नहीं होती है। दिल्ली में हमने एक वाट्सएप नंबर व्यापारियों को दे दिया कि अगर कोई इंस्पेक्टर आए, तो उसकी फोटो खींचकर भेज देना। इसके बाद सारे इंस्पेक्टर घर बैठ गए। हम लोगों ने व्यापारियों के छोटे-छोटे कानूनी मसलों को हल किया। पंजाब में भी हम व्यापारियों के सारे मसले हल करेंगे।”

आजाद टंडन

जारी वार्ता

More News
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर  मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर मतदान के 19:00 तक के आंकड़े

26 Apr 2024 | 11:07 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम सात बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

देश के पूर्वी, दक्षिणी हिस्सों में भीषण गर्मी के आसार

26 Apr 2024 | 9:10 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) देश के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में अगले पांच दिनों तक भीषण लू चलने के आसार हैं।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 8:24 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम छह बजे तक के मतदान के अनन्तिम आंकड़े इस प्रकार रहे....

see more..
त्रिपुरा में शाम छह बजे तक त्रिपुरा में सबसे अधिक 77.95 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा में शाम छह बजे तक त्रिपुरा में सबसे अधिक 77.95 प्रतिशत मतदान

26 Apr 2024 | 8:16 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को त्रिपुरा में मतदान की गति सबसे तेज थी और शाम छह बजे तक वहां 77.95 प्रतिशत मतदाता वहां वोट डाल चुके थे।

see more..
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 88 सीटों पर शाम छह बजे तक मतदान प्रतिशत

26 Apr 2024 | 7:54 PM

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (वार्ता) लोक सभा चुनाव के दूसरे चरण में 12 राज्यों और एक केन्द्र शासित प्रदेश की 88 सीटों पर हो रहे चुनावों का शाम छह बजे तक के मतदान के अन्तिम आंकड़े इस प्रकार......

see more..
image