Friday, May 3 2024 | Time 23:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में दो ड्रोन, साढे़े तीन किलोग्राम हेरोइन बरामद

जालंधर 20 अप्रैल (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से मादक पदार्थों की तस्करी के एक और नापाक प्रयास को विफल करते हुये पंजाब के जिला फिरोजपुर, अमृतसर और फाजिल्का से दो ड्रोन और तीन किलो 430 ग्राम हेरोइन बरामद की है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को बीएसएफ खुफिया इकाई को जिला फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में खेप के साथ एक ड्रोन की उपस्थिति के बारे में सूचना मिली। इस पर बीएसएफ जवानों ने संदिग्ध क्षेत्र में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। तलाशी में फिरोजपुर जिले के जंगीर सिंह की ढाणी गांव से सटे एक खेत से संदिग्ध हेरोइन के तीन पैकेट बरामद हुये, जिनमें कुल दो किलो 710 किलोग्राम के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया। पैकेट नीले रंग के बैग में रखे हुए थे। ड्रोन में एक छोटी टॉर्च और एक चमकदार हरे रंग की छोटी सी गेंद भी लगी हुई मिली।
इससे पहले शुक्रवार को बीएसएफ के जवानों ने खुफिया इकाई की सूचना पर कार्रवाई करते हुये अमृतसर जिले के नेस्था गांव से सटे एक खेत से एक पैकेट संदिग्ध हेरोइन (कुल वजन - 500 ग्राम) के साथ एक ड्रोन को बरामद किया था। पैकेट को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और ड्रोन से एक छोटी टॉर्च भी जुड़ी हुयी मिली।
बरामद दोनों ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई मैट्रिक्स 300 आरटीके के रूप में की गयी है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बीएसएफ खुफिया इकाई को फाजिल्का जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नशीले पदार्थों की खेप की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली। बीएसएफ जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुये संदिग्ध इलाके में व्यापक तलाशी अभियान चलाया। पूर्वाह्न लगभग 1150 बजे, सैनिकों ने संदिग्ध हेरोइन के तीन पैकेट (कुल वजन - 2.220 किलोग्राम) सफलतापूर्वक बरामद किये। पैकेट काले रंग के थैले में रखे हुये थे
तथा थैले में तीन ग्लो स्टिक भी लगी हुयी मिलीं। यह बरामदगी फाजिल्का जिले के ढाणी नत्था सिंह वाला गांव से सटे एक खेत में हुयी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image