Monday, May 6 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बारिश, ओलावृष्टि के आसार

चंडीगढ़, 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में शुक्रवार से तीन दिन तक हल्की बारिश, ओलावृष्टि के आसार हैं।
मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी एक स्पेशल बुलेटिन के अनुसार एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पश्चिम भारत को प्रभावित करने वाला है और इसके प्रभाव में पंजाब में 26, 27 और 28 अप्रैल को कुछ स्थानों पर 29 और 30 अप्रैल को छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। हरियाणा और चंडीगढ़ में भी 26, 27 और 28 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है।
इसके अलावा तीनों प्रदेशों में 26 और 27 अप्रैल को कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ
तेज हवा (40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे) और 28 अप्रैल को पंजाब में गरज-चमक के साथ तेज हवा (30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे) चलने का अनुमान है।
पंजाब और हरियाणा में 26 और 27 अप्रैल को कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के भी आसार हैं और किसानों को कटी फसल सुरक्षित स्थानों पर रखने की सलाह दी गयी है। इस दौरान सिंचाई, उर्वरकों और कीटनाशकों का प्रयोग स्थगित करने की भी सलाह दी गयी है और आम जनों को पेड़ों के नीचे आश्रय न लेने को भी कहा गया है।
तापमान में अगले पांच दिनों में कोई बड़ा परिवर्तन होने का अनुमान नहीं है।
महेश.श्रवण
वार्ता
More News
कांग्रेस ने लाहौल-स्पीति व बड़सर में घोषित किए उम्मीदवार

कांग्रेस ने लाहौल-स्पीति व बड़सर में घोषित किए उम्मीदवार

06 May 2024 | 5:56 PM

शिमला, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद लाहौल-स्पीति और बड़सर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और बड़सर से सुभाष चंद को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

see more..
image