Monday, May 6 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
राज्य


पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

उन्होंने चुनाव आयोग से श्री मोदी को आगामी लोकसभा चुनाव में भाग लेने से अयोग्य घोषित करने का आग्रह किया है।

श्री पाटिल ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी रैली में श्री मोदी के भाषण का जिक्र किया, जहां प्रधानमंत्री ने कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह कड़ी मेहनत से कमाए गए धन, कीमती सामान और संपत्ति को 'घुसपैठियों' और 'जिनके अधिक बच्चे हैं' के बीच फिर से वितरित करेगी।

कानून मंत्री ने बयानों की निंदा करते हुए उन्हें विभाजनकारी और चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताया। श्री पाटिल ने टिप्पणी की, 'मोदी द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा बहुत निम्न है, यहां तक कि एक ग्राम पंचायत अध्यक्ष के लिए अपेक्षित मानकों से भी नीचे।'

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर चुनाव आयोग अगले 24 घंटों के भीतर कार्रवाई करने में विफल रहता है, तो कांग्रेस कानूनी उपाय तलाशेगी। श्री पाटिल ने अपनी पार्टी के चुनाव घोषणापत्र पर भी प्रकाश डाला।

जांगिड़

वार्ता

More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादी सहयोगियों को पकड़ा

05 May 2024 | 11:40 PM

श्रीनगर, 05 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को दो आतंकवादी सहयोगियों को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया।

see more..
मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

मोदी धार में मंगलवार को चुनावी सभा संबोधित करेंगे

05 May 2024 | 11:36 PM

धार, 05 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्यप्रदेश की यात्रा के दौरान धार जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में चुनावी सभा लेंगे।

see more..
image