Tuesday, Apr 30 2024 | Time 08:23 Hrs(IST)
image
राज्य


पीडीए करेगा एनडीए का सफाया : अखिलेश

पीडीए करेगा एनडीए का सफाया : अखिलेश

गाजियाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को दावा किया कि पिछड़ा,दलित,अल्पसंख्यक (पीडीए) लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का सफाया कर देगा और अगले दो महीने में केंद्र में नयी सरकार दिखायी देगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में श्री यादव ने कहा कि आने वाला चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। गाजियाबाद से गाजीपुर तक एनडीए का सफाया होगा। पिछले दस सालों में केंद्र की भाजपा सरकार ने जनता से झूठ बोला। किसानो की आय दोगुनी नहीं हुयी बल्कि कम हो गयी। युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे है। महंगाई चरम पर है।

उन्होने कहा कि जातीय जनगणना के बिना दलित पिछड़ों को न्याय नहीं मिलेगा। जातीय जनगणना भी हमारा एक मुद्दा है। बिना सामाजिक न्याय के, बिना गैर बराबरी खत्म किए हम अपने समाज को आगे नहीं बढ़ा सकते हैं। इंडिया गठबंधन की सरकार आने पर जातीय जनगणना करायी जायेगी।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नीति सरकार की विदाई में उत्तर प्रदेश की जनता का योगदान अहम रहेगा। देश की जनता बदलाव चाहती है और बदलाव की हवा उत्तर प्रदेश से चल रही है। यहां से गाजीपुर तक सफाया होगा। 14 में आने वाले 24 में चले जाएंगे। इस बार इनकी विदाई बहुत शानदार होने जा रही है।

उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुये कहा “ अगर हम सावधान रहकर मतदान करेंगे और अपने बूथ की चौकीदारी करेंगे तो भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा।”

प्रदीप

वार्ता

image