Monday, Apr 29 2024 | Time 02:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पान सिंह हत्याकांड का खुलासा, शराब तस्कर ने दिया हत्या को अंजाम

चंपावत/नैनीताल, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड की चंपावत पुलिस ने शुक्रवार को पान सिंह हत्याकांड का खुलासा कर दिया। हत्या के आरोप में गांव के ही एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। शराब तस्करी का विरोध करना ही बना हत्या का कारण।
चंपावत के पुलिस अधीक्षक अजय गणपति ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि होली की रात को पाटी के मंगललेख के रहने वाले पान सिंह (25) नामक युवक की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गयी थी। शव अगले दिन गांव से कुछ दूरी से बरामद हुआ था।
मृतक के सिर और गर्दन पर चोट के निशान थे। परिजनों ने हत्या का शक गांव के ही भगवान सिंह और उसके भाई कृष्ण सिंह पर जताया। पुलिस ने हत्या की धाराओं में अभियोग पंजीकृत जांच शुरू कर दी। पुलिस ने भगवान सिंह को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की।
श्री गणपति ने बताया कि आरोपी ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। आरोपी शराब तस्कर है। आरोपी के खिलाफ शराब तस्करी के मामले में एक अभियोग भी पंजीकृत है। शराब तस्करी का विरोध करना ही मृतक को भारी पड़ा।
आरोपी ने बताया कि मृतक का परिवार गांव में शराब तस्करी विरोध करता रहा है। बताया जा रहा है कि मृतक के भाई कृष्ण सिंह से आरोपी की इस घटना से पहले बहस भी हुई थी। इसलिए आरोपी रंजिश रखने लगा।
श्री गणपति ने बताया कि घटना के दिन दोनों ने रात में शराब पी और शराब तस्करी को लेकर बहस हो गई। इसी दौरान आरोपी ने उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने मृतक के सिर पर वार करने के बाद मफलर से गला घोंट दिया।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी के भाई की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image