Tuesday, Apr 30 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे व निश्चित तौर पर जीतेंगेः विक्रमादित्य

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मंडी संसदीय सीट से मैदान में उतारा है। वह जल्द ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे।

श्री सिंह ने शिमला में मिडिया से रूबरू होते हुए कहा कि मंडी की जनता का उनके परिवार को पहले भी आशीर्वाद मिला है। वह पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और निश्चित तौर पर जीतेंगे।

कंगना पर हमलावर होते हुए श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश में जो खान-पान की चर्चा चल रही है उसका संज्ञान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल से हिंदू संगठनों को लेना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से अपने पुराने नाते को भी याद किया।

श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान में दूसरी बार उन्हें शिमला ग्रामीण से विधायक के तौर पर चुना गया है और प्रदेश में वह मंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि उन्होंने टिकट की मांग नहीं की थी लेकिन पार्टी ने उन पर भरोसा जताया और मंडी से लोकसभा चुनाव में उतारा है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी हाल में इस चुनाव को ग्लैमराइज नहीं होने देंगे। कहा कि चुनाव प्रदेश और स्थानीय मुद्दों पर होगा।

श्री सिंह ने बीफ पर कंगना रनौत को लेकर दिए गए बयान को परोक्ष रूप से फिर दोहराते हुए कहा कि प्रदेश में खाने पीने को लेकर जो चर्चाएं चल रही है। इसका संज्ञान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद को लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरएसएस के लोग खुद को हिन्दू संस्कृति के रक्षा कहते हैं ऐसे में उन्हें इस बात का संज्ञान लेना चाहिए।

श्री सिंह ने कहा कि आरएसएस से उनका रिश्ता पुराना है। वीरभद्र सिंह ने धर्मांतरण के विरुद्ध कानून लाया था तब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने उनको धन्यवाद किया था। उन्होंने कहा कि वह पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेंगे और निश्चित तौर पर इस चुनाव को जीतेंगे। मंडी की जनता ने पहले भी उनके परिवार को आशीर्वाद दिया है।

उन्होंने कहा कि अगर वह जीत कर जाते हैं तो लोकसभा में भी हिमाचल के हितों की आवाज उठाएंगे। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है विचारों में विरोधाभास होते हैं लेकीन इसके बावजूद उन पर पार्टी ने भरोसा जताया है। आज पार्टी ने उन्हें मंडी लोकसभा सीट से उतारने का फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि अपने मुद्दों को लेकर उन्होंने पार्टी आलाकमान से भी बातचीत की है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वह उनका सम्मान करते हैं लेकिन उन्हें दूरबीन लगाकर उनके घर में झांकने की जरूरत नहीं है।

श्री सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अपने पार्टी में मची खलबली को देखना चाहिए और उससे निपटने की जरूरत है।

सं.संजय

वार्ता

More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image