Friday, Apr 26 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
भारत


प्रियंका की गिरफ्तारी खेदजनक: राहुल

प्रियंका की गिरफ्तारी खेदजनक: राहुल

नयी दिल्ली, 19 जुलाई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके श्री राहुल गांधी ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी को अवैध तथा दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार मनमानी पर उतर आयी है और सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।

श्री गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया “उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में प्रियंका की अवैध गिरफ्तारी खेदजनक है। सोनभद्र में अपनी जमीन खाली करने से मना करने वाले किसानों की गोली मारकर निर्मम हत्या की गयी थी और पीडित परिजनों से मिलने जाते समय उन्हें गिरफ्तार करना सत्ता की शक्ति का दुरुपयोग है। इससे साबित होता है कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में असुरक्षा बढ रही है।”

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी एक बयान जारी कर श्रीमती वाड्रा की गिरफ्तारी पर क्षोभ व्यक्त किया है और इस कार्रवाई को उत्तर प्रदेश सरकार की मनमानी करार देेते हुए उनकी रिहाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश की जनता के साथ अभ्रदता से पेश आ रही है और अन्याय कर रही हँ। पार्टी श्रीमती वाड्रा के साथ किए गए व्यवहार की निंदा करती है और इसके खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी।

पार्टी ने अपने आधिकारिक पेज पर इस संबंध में ट्वीट किया और कहा “सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव की गिरफ्तारी उतर प्रदेश सरकार की तानाशाही का निकृष्टतम उदाहरण है। हम पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए दृढ संकल्पित हैं और भाजपा सरकार के इन ओछे हथकंडों से डरने वाले नहीं हैं। कांग्रेस महासचिव को सोनभद्र जाने से जबरन रोकना लोकशाही का अपमान है। बगैर लिखित आदेश और संविधान की मूल भावना के विपरीत सरकार का यह कदम तानाशाही को दर्शाता है।”

गौरतलब है कि सोनभद्र में 17 जुलाई को गांव के प्रधान ने जमीनी विवाद में गोली चलाई थी जिसमें दस किसान मारे गये और 28 घायल हो गये थे। श्रीमती वाड्रा इन्हीं किसानों के पीडित परिजनों से मिलने जा रही थीं।

अभिनव संजीव

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image