Wednesday, May 1 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


प्रियांक ने अनुराग के दावों पर पलटवार किया

बेंगलुरु 17 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक सरकार में मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियांक खड़गे ने केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के हाल में लोकसभा चुनावों में किए गए दावों पर तीखे शब्दों में प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
श्री खड़गे ने पूरे भारत में भारतीय जनतस पार्टी की गठबंधन रणनीतियों के बारे में श्री ठाकुर की समझ पर सवाल उठाते हुए तीखा जवाब दिया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने चुनौती दी,“अगर भाजपा अपनी जीत के प्रति इतनी आश्वस्त है, तो वे तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में गठबंधन क्यों चाहते हैं , उन्हें स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने दें।”
उन्होंने आगे कहा,“ऐसा लगता है कि श्री ठाकुर सपनों की दुनिया में हैं। उनकी सीटों की संख्या 200 को भी पार नहीं करेगी।”
उल्लेखनीय है कि श्री ठाकुर ने हाल में जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में कहा था कि भाजपा 400 सीटों और कांग्रेस 40 सीटों की लड़ाई लड़ रही है।
उन्होंने भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या के इस बयान का जवाब देते हुए कि कर्नाटक कांग्रेस द्रमुक की हिंदू विरोधी राजनीति से प्रेरित हो रही है, उन पर 'सनातन धर्म' या हिंदू धर्म पर जोर देकर कर्नाटक से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने श्री सूर्या से राज्य को प्रभावित करने वाली वास्तविक समस्याओं का समाधान करने का आह्वान किया।
श्री खड़गे ने टिप्पणी की,“तेजस्वी सूर्या ने आपातकालीन स्थितियों से बचने में विशेषज्ञता दिखाई है, चाहे वह विमान पर हो या जरूरी सवालों का सामना करना पड़े। मुद्दों से बचने के बजाय, श्री सूर्या को कर्नाटक की प्रगति में अपने योगदान का हिसाब देना चाहिए।”
श्री खड़गे की आलोचना एक चुनाव अभियान के दौरान एक घटना के मद्देनजर आई है, जहां करोड़ों रुपये के घोटाले में पैसा गंवाने वाले निवेशकों ने पिछले रविवार को श्री सूर्या का सामना किया और उनके साथ धक्का-मुक्की की।
उन्होंने करों के हस्तांतरण, अपर्याप्त बाढ़ राहत निधि, गुरु राघवेंद्र बैंक घोटाला और कर्नाटक में स्टार्टअप कार्यक्रमों और मेक-इन-इंडिया पहल के सुस्त कार्यान्वयन जैसी प्रमुख चिंताओं पर प्रकाश डाला।
जांगिड़.संजय
वार्ता
image