Monday, May 6 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रचंड गर्मी के मद्देनजर मतदान कर्मियों को मिलेगी मेडिकल किट

लखनऊ, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी के मद्देनजर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक और मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएगी।
दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल यानी शुक्रवार को होगा। मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों और मतदाताओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं। मतदान को सकुशल, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए 25 अप्रैल (गुरुवार) को मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी।
उल्लेखनीय है कि दूसरे चरण में प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर (अ.जा.), अलीगढ़ और मथुरा में मतदान होना है। यह आठ लोकसभा सीटें प्रदेश के नौ जिलों अमरोहा, हापुड़, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ तथा मथुरा के अंतर्गत आती हैं।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि दूसरे चरण चरण की 8 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि द्वितीय चरण के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केंद्रों एवं मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए गए हैं। पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाएगी, जिससे आवश्यकता पड़ने पर उपयोग किया जा सके।
गर्मी के दृष्टिगत टेंट, शेड, पीने के पानी की व्यवस्था समेत अन्य आवश्यक सुविधाएं पहले जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुरूप ही रहेंगी।
प्रदीप
वार्ता
More News
प्रतापगढ़:डंफर से टकराकर कार में लगी आग, दो की जलकर मौत ,तीन की हालत गंभीर

प्रतापगढ़:डंफर से टकराकर कार में लगी आग, दो की जलकर मौत ,तीन की हालत गंभीर

06 May 2024 | 2:29 PM

प्रतापगढ़ 06 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रताप गढ़ जिले में प्रयागराज से अयोध्या राज मार्ग पर सोमवार की सुबह अयोध्या से दर्शन करके प्रयाग राज लौट रहे श्रद्धालुओ की कार की तेज रफ्तार डंफर की सामने से में टक्कर हो गई और कार में आग लग गई। इस दुर्घटना में कार पर सवार दो लोगो की जलकर मौत घटना स्थल पर हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए ।

see more..
मोदी के 400 पार नारे की निकल गई है हवा : प्रो रामगोपाल यादव

मोदी के 400 पार नारे की निकल गई है हवा : प्रो रामगोपाल यादव

06 May 2024 | 2:00 PM

इटावा, 06 मई (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता प्रो.रामगोपाल यादव ने दावा किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 400 पार नारे की बुरी तरह से हवा इंडिया गठबंधन ने निकाल दी है इसलिए संसदीय चुनाव में भाजपा 400 तो दूर 200 सीटे भी हासिल करती हुई नही दिख रही है।

see more..
बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी,  श्रीकला का कटा टिकट

बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, श्रीकला का कटा टिकट

06 May 2024 | 1:20 PM

जौनपुर , 06 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश में जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को इस सीट पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटते हुए वर्तमान सांसद श्याम सिंह को फिर से पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

see more..
image