Sunday, Apr 28 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस की सूझबूझ से मासूम बालिका सुरक्षित पहुंची परिवार तक

अजमेर 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के निकटवर्ती पुष्कर थाना प्रभारी प्रशिक्षु भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी काम्बले शरण गोपीनाथ की सूझबूझ से
एक छह वर्षीय बालिका सुरक्षित अपने परिवार तक पहुंच गयी।
पुष्कर थानाक्षेत्र के नांद गांव में एक बालिका लावारिस सी घूमती दिखाई देने पर ग्रामीणों
ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई और बालिका को साथ ले आस पास के गांव तक तलाश कर आये पर बालिका परिवार के बारे में नहीं बता पा रही थी।
इससे पुलिस के सामने चुनौती खड़ी हो गयी, लेकिन काम्बले ने हार नहीं मानी और अपने पुष्कर थाना क्षेत्र से लगते नागौर के थांवला तक पहुंच गये। यहां थांवला पुलिस थाने की
मदद से बच्ची के परिजनों को खोज लिया गया।
बालिका थांवला थाना क्षेत्र में बागरियों की ढ़ाणी की निकली। जहां बालिका को थांवला पुलिस के सहयोग से उसे परिजनों को सौंपा गया। इस घटना को लेकर पुष्कर थाना प्रभारी काम्बले के प्रयासों की प्रशंसा हो रही है।
सं.रामसिंह.श्रवण
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान में बाड़मेर रहा अव्वल

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के मतदान में बाड़मेर रहा अव्वल

28 Apr 2024 | 1:49 PM

जयपुर 28 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में गत 19 एवं 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में 25 सीटों पर दो चरणों में हुए मतदान में बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र अवल्ल रहा है जहां सर्वाधिक 76.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया वहीं इस क्षेत्र का बायतू विधानसभा एवं बांसवाड़ा (सु) लोकसभा क्षेत्र के घाटोल विधानसभा इलाके में सर्वाधिक 82.15 प्रतिशत मतदान हुआ।

see more..
image