Wednesday, May 8 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिसकर्मी ने की छेड़छाड़, पुलिस उपाधीक्षक डाल रहे समझौते का दबाव

भिवानी, 18 जून (वार्ता) हरियाणा के भिवानी जिले के सिवानी कस्बे की एक महिला ने सीएम विंडो पर शिकायत कर आरोप लगाया है कि एक पुलिसकर्मी ने उनकी बेटी से छेड़छाड़ व उनसे मारपीट की और पुलिस उपाधीक्षक उन पर शिकायत वापस लेने व समझौता करने के लिए दबाव डाल रहे हैं तथा झूठे मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं।
सीएम विंडो पर दी शिकायत के अनुसार 13 जून को उसकी बेटी कॉलेज से घर लौट रही थी जब पड़ोस में ही रहने वाले एक पुलिसकर्मी ने हाथ पकड़कर घर के अंदर खींच लिया और छेड़खानी की। बेटी ने घर आकर बताया तो वह बेटी को लेकर उस पुलिसकर्मी के घर गई जहां उसने व उसके परिजनों ने मां-बेटी के साथ गाली गलौज व मारपीट की।
शिकायत के अनुसार उन्हें चोटें आई तथा उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। शिकायतकर्ता कल कुछ रिश्तेदारों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय, सिवानी गईं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। बाद में उन्होंने डीजीपी
कार्यालय में फोन किया तो पुलिस ने उनके बयान दर्ज किए। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बयान दर्ज होने के डेढ़ घंटे बाद तक उन्हें डीएसपी कार्यालय में यह कहकर बिठाए रखा की अभी डीएसपी जयपाल सिंह आएंगे और उनकी मुलाकात करवाई जाएगी। डीएसपी ने कार्यालय पहुंचने पर शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया कि इस मामले में शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर चालान पेश किया जायेगा।
शिकायतकर्ता के अनुसार लेकिन उनके घर पहुंचने के डेढ़ घंटे बाद ही डीएसपी एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ उनके घर पहुंचे और मामला वापस लेने के लिए दबाव डालने लगे। शिकायतकर्ता का आरोप है कि डीएसपी ने उन्हें कहा कि यदि उन्होंने मामला वापस नहीं लिया तो उन्हें झूठे मामले में फंसाया जायेगा।
सीएम विंडो पर शिकायत में महिला ने आरोपी पुलिसकर्मी, उसके परिजनों और डीएसपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।
सं महेश विजय
वार्ता
image