Friday, Apr 26 2024 | Time 14:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पालघर साधु मॉब लिंचिंग मामले में 28 आरोपियों को मिली जमानत

पालघर 10 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं के साथ हुई मॉब लिंचिंग के मामले में दहानू अदालत ने इस घटना में आरोपित 28 लोगों को सोमवार को जमानत दे दी।
न्यायिक मजिस्ट्रेट एम वी जौले ने अभियुक्तों के वकील अमृत अधिकारी की यह दलील स्वीकार करते हुए आरोपियों को जमानत दे दी कि जांच एजंसियों द्वारा आरोपियों के खिलाफ 90 दिनों की दी गयी अवधि के भीतर आरोप पत्र दायर नहीं किया गया जिसके कारण उन्हें डिफ़ॉल्ट जमानत दे दी गई।
ये अभियुक्त घटना के संबंध में दर्ज की गयी हत्या और हत्या की कोशिश के आरोपों में गिरफ्तार किये गए थे जिन्हें आज कोर्ट ने अभियुक्तों के वकील की दलीले सुनने के बाद जमानत दे दी।
जांच एजेंसी ने कुल 154 आरोपियों में से 126 के खिलाफ पहले दर्ज की गयी दो प्राथमिकियों में आरोप पत्र दायर किया है तथा इन 28 को तब आरोप पत्र में शामिल नहीं किया गया था। जिन 28 आरोपियों को आज जमानत मिली है उनमें से 18 का नाम तीसरी चार्जशीट में भी है जिसके तहत उन्हें फिर से हिरासत में लिया जाएगा और जिनका नाम तीसरी चार्जशीट में नहीं है उन्हें इस मामले से बाहर कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि इस वर्ष 16 अप्रैल को महंत कल्पवृक्षा गिरि (70),सुशील गिरि महाराज (35) और उनके गाड़ी चालक नीलेश तेलगाडे (30) की गढ़चिंचले गांव के पास स्थानीय ग्रामीणों ने चोर समझकर पुलिसकर्मियों के सामने डंडों और अन्य हथियारों से पीट कर हत्या कर दी थी।
जतिन
वार्ता
image