Friday, Apr 26 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पटाखे से भरा अनानास खाने से गर्भवती हथिनी की मौत

पलक्कड़, 03 जून (वार्ता) केरल के अट्टापडी में कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिला दिया जिससे उसकी मौत हो गई।
घटना के एक सप्ताह बाद भी मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि 15 वर्ष की हथिनी गर्भवती थी। पटाखे से भरा अनानास खाने के बाद हथिनी के निचले जबड़े में विस्फोट हो गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उन्होने बताया कि पटाखों में विस्फोट होने से हथिनी का जबड़ा बुरी तरह जख्मी हो गया था।
स्थानीय लोगों के अनुसार फसलों को बर्बाद करने वाले जंगली सूअरों के लिए पटाखे भरे फल रखे गये थे। कुछ अन्य लोगों का कहना है कि एक स्थानीय व्यक्ति ने जानबूझकर इसे हथिनी को खाने के लिए दिया था।
सूत्रों ने बताया कि जैसे ही हथिनी ने फल का चबाया पटाखा फट गया और उसका मुंह और जीभ बुरी तरह जल गया। इसके बाद हथिनी पानी की तलाश में सड़कों की तरफ दोड़ी और फिर वेल्लियार नदी में जाकर खड़ी हो गई। हथिनी इतनी तकलीफ में थी कि वह तीन दिन तक पानी में खड़ी रही और फिर वहीं उसने दम तोड़ दिया।
यह दुखद घटना 27 मई की है। यह घटना उस समय सामने आई जब मन्नारकड़ के एक वन अधिकारी मोहनकृष्णन ने सोशल मीडिया पर इस घटना का जिक्र करते हुये एक भावनात्मक पोस्ट किया।
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
image