Friday, May 3 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

पश्चिम की हवा ने पहले चरण में कर दिया भाजपा का सफाया: अखिलेश

गौतमबुद्धनगर 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ही पश्चिम की हवा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सफाया कर दिया है।

गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र के सिकन्दराबाद में पार्टी प्रत्याशी डॉ महेन्द्र सिंह नागर के समर्थन में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि भाजपा का पहला शो ही फ्लॉप हो गया है। भाजपा का झूठ और लूट जनता के सामने उजागर हो गया है। पिछले दस साल में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला है। भाजपा सबसे झूठी पार्टी है। किसानों, नौजवानों, व्यापारियों सभी से झूठ बोला। भाजपा ने सभी से विश्वासघात किया है। गाजियाबाद से गाजीपुर तक जनता भाजपा का सफाया करेगी।

श्री यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन जनता की इच्छा पर बना है। जनता चाहती थी गठबंधन बने। गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी सभी है। भाजपा ने किसानों को धोखा दिया। भाजपा सरकार ने तीन काले कानून लाकर किसानों की उपज और जमीन छीनने की साजिश रची थी। किसानों ने आंदोलन किया। भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। तीनों कानून वापस हुए लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार नहीं दिया। किसान आंदोलन में हजारों किसान शहीद हुए। भाजपा ने आंदोलनकारी किसानों को अपमानित किया।

उन्होने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों को एमएसपी का कानूनी अधिकार दिया जाएगा। भाजपा ने किसानों के साथ नौजवानों को धोखा दिया। नौकरी, रोजगार नहीं दिया। नौकरियों के लिए परीक्षाओं के जो पेपर हुए वह सब लीक हो गये। भाजपा नौकरी, रोजगार नहीं देना चाहती है। जानबूझकर पेपर लीक कराये है।

श्री यादव ने कहा कि किसान और नौजवान भाजपा के खिलाफ हैं। भाजपा की सरकार जानी तय है। भाजपा सरकार ने इलेक्टोरल बांड के नाम पर भारी भ्रष्टाचार किया, पूरे देश में लूट मचाई है। इलेक्टोरल बांड की चोरी जबसे पकड़ी गयी है, भाजपा के लोग घबरा गये हैं। इलेक्टोरल बांड का नाम सुनते ही भाजपा के कई नेताओं को बेहोशी छा जाती है। वे इलेक्ट्राल पाउडर की मांग करने लगते है।

उन्होने कहा कि चंदा तो पांच हजार, 10 हजार रूपये दिया जाता है। 50 करोड, सौ करोड़ और एक हजार करोड़ रूपये चंदा कोई नहीं देता है लेकिन भाजपा ने हजारों करोड़ रूपये चंदा वसूली की है। भाजपा के लोग कहते थे न खायेंगे और न खाने देंगे। लेकिन अब तो ऐसा खा रहे है कि डकार भी नहीं ले रहे है।

श्री यादव ने कहा कि यह चुनाव संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण बचाने का है। यह देश के साथ-साथ आने वाली पीढ़ी का चुनाव है। इंडिया गठबंधन को हर तरफ सभी लोगों का समर्थन मिल रहा है। सभी समाज के लोग भाजपा को हराने के लिए निकल पड़े हैं। भाजपा ने सभी समाज के लोगों को अपमानित किया है।

उन्होने कहा कि भाजपा के अन्याय, अत्याचार, महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त है। जनता एक वोट डालेगी तो दो-दो सरकारें जायेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ जो परिवार है वह दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार है। वह समाज में नफरत फैलाता है। साजिश और षड्यंत्र करता है। भाजपा को अपना परिवार नहीं दिखाई देता है।

श्री यादव ने कहा कि जर्मनी का तानाशाह हिटलर भी लोकतंत्र के माध्यम से गद्दी पर बैठा था। वोट के माध्यम से तानाशाही खत्म करने की साजिश है। लोकतंत्र को बचाना है। भाजपा के लोग झूठे हैं। झूठ के साथ-साथ लूटने का काम करते हैं। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के लिए नए-नए तरीके निकाले हैं।

उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की मुआवजे की समस्या को खत्म करेगी। किसानों की जमीनों को सही मुआवजा देकर कानूनी हक देंगे। भाजपा की गलत नीतियों ने किसानों, बिल्डरों, उपभोक्ताओं आदि सभी को उलझा दिया है। दिल्ली से नोएडा, मेट्रो समाजवादी सरकार ने बनायी। समाजवादी सरकार ने सैमसंग और बड़ी-बड़ी कम्पनियों को लाने का काम किया था। समाजवादी इंडिया गठबंधन नौजवानों को सम्मानजनक नौकरी और रोजगार दिलाएगा।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचारियों और अपराधियों की गोदाम बन गयी है। अपराधियों और भ्रष्टाचारियों को आज भाजपा में ही जगह मिल रही है। सारे अपराधी और भ्रष्टाचारियों को भाजपा संरक्षण दे रही है।

उन्होने कहा कि गौतमबुद्ध नगर, नोएडा, मेरठ, सभी इतिहास बनाने जा रहे है। पहले चरण से ही हवा इंडिया गठबंधन के पक्ष में है। इसलिए एक भी वोट न बंटे सब लोग बूथों पर पहुंच कर वोट डालें। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जितायें। इंडिया गठबंधन देश की उम्मीद है, यह देश की मिली जुली संस्कृति को आगे बढायेगा।

प्रदीप

वार्ता

image