Monday, Apr 29 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये उन्होने सोमवार को कहा कि पहले चरण के चुनाव से ही हवा इंडिया गठबंधन के पक्ष में है। पश्चिमी यूपी में चल रही हवा भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। इस बार लोकसभा चुनाव का माहौल अलग है। हर वर्ग के लोग भाजपा के खिलाफ और इंडिया गठबंधन के पक्ष में खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव लोकतंत्र, संविधान और आरक्षण बचाने का चुनाव है। भाजपा के लोग और उनके कई सांसद देश में लोकसभा चुनाव जीतकर संविधान बदलने की बात कह रहे हैं। बाबा साहब अम्बेडकर ने जो संविधान बनाया है भाजपा उसी को खत्म करना चाहती है। भाजपा बाबा साहब के विचारों की विरोधी है। बाबा साहब ने देश की जनता को वोट और आरक्षण का जो अधिकार दिया है भाजपा उसे खत्म करना चाहती है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इस चुनाव में सभी को एकजुट होकर भाजपा को हराना है। लोकसभा चुनाव से नौजवानों, किसानों और देश में जनता का भविष्य जुड़ा है। भाजपा ने सभी को धोखा दिया है। जिसके कारण पूरे देश में भाजपा के खिलाफ नाराजगी है। भाजपा पहले जुमलेबाजी करती थी अब गारन्टी लेकर आयी है।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की फसलों को एमएसपी का कानूनी अधिकार देने का वादा पूरा नहीं किया। किसानों की आय दुगनी नहीं हुई। नौजवानों को हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा पूरा नहीं किया। किसानों, नौजवानों में भाजपा को लेकर भारी आक्रोश है। भाजपा सरकार किसानों, नौजवानों की सरकार नहीं है। यह उद्योगपतियों की सरकार है। केन्द्र सरकार ने उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ किया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। भाजपा सरकार तीन काले किसान विरोधी कृषि कानून लायी थी लेकिन किसानों की ताकत के आगे उसे झुकना पड़ा।

श्री यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार में सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर नौकरी दी जाएगी। पुरानी पेंशन बहाल होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की दस साल की सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार कई गुना बढ़ गया है। देश की जनता इससे परेशान है लेकिन भाजपा का कोई नेता इस पर बात नहीं करता। भाजपा ने नोटबंदी से लेकर इलेक्टोरल बांड तक में भारी भ्रष्टाचार किया। चुनावी चंदा के नाम पर वसूली की। वसूली के कारण देश में महंगाई चरम पर पहुंच गयी।

भाजपा ने सरकारी संस्थाओं ईडी, सीबीआई, इन्कमटैक्स का दुरूपयोग किया। संविधान विरोधी काम किया। इन संस्थाओं से छापे डलवाकर और डराकर उद्योगपतियों, व्यापारियों और कम्पनियों से चुनावी चंदा के नाम पर हजारों करोड़ रूपये की वसूली की।

श्री यादव ने कहा कि चंदा हजार, दो हजार, पांच हजार रूपये का होता है लेकिन सरकार ने कम्पनियों को डराकर एक हजार करोड़, पांच सौ करोड़, छह सौ करोड़ वसूल लिया। जिन कम्पनियों की कोई कमाई नहीं उनसे भी करोड़ों रूपये वसूल लिया। वैक्सीन बनाने वाली कम्पनी से भी चंदा वसूल लिया। इसी वसूली के कारण तमाम कम्पनियों ने दवा से लेकर खाने-पीने की चीजों तक के दाम बढ़ा दिये हैं।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने हार के डर से विपक्षी नेताओं पर झूठे मुकदमें लगवाकर जेल भिजवाया। दिल्ली के सीएम श्री अरविन्द केजरीवाल और झारखण्ड के मुख्यमंत्री रहे श्री हेमन्त सोरेन को जेल भेजा गया। जनता सब देख रही है। चुनाव में भाजपा का सफाया कर देगी।

जनसभा को पार्टी के मुजफ्फरनगर लोकसभा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक, पूर्व सांसद कादिर राणा समेत अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया।

प्रदीप

वार्ता

image