Thursday, May 2 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य


पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में 11 बजे तक 34.6 प्रतिशत मतदान

पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में 11 बजे तक 34.6 प्रतिशत मतदान

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में शुक्रवार को पहले चार घंटों में 34.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जबकि रामनगर उपचुनाव में 27.62 प्रतिशत वोट पड़े।

भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी। मतदान सुबह सात बजे शुरू होने वाला था, लेकिन ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण कई मतदान केंद्रों पर इसमें देरी हुई।

वेबकास्टिंग सुविधाओं और करीबी कैमरे से निगरानी के अलावा, विपक्षी इंडी समूह के उम्मीदवार आशीष कुमार साहा ने आरोप लगाया कि भारती जनता पार्टी (भाजपा) के गुंडों द्वारा कुछ मतदान केंद्रों से पोलिंग एजेंटों को जबरदस्ती बाहर निकाल दिया गया।

शहर के महारानी तुलसीबाती गर्ल्स एचएस स्कूल में वोट डालते हुए मुख्यमंत्री माणिक साहा ने चुनाव आयोग से आरोपों पर गौर करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में बाहर आने और विकसित भारत के चल रहे मिशन में योगदान देने के लिए वोट डालने की अपील की।

उन्होंने अनुरोध किया कि ईसीआई और सभी राजनीतिक दल स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करें।

खराब मौसम के बीच कड़ी सुरक्षा के बीच 1685 स्टेशनों पर मतदान शुरू हुआ, जिनमें पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र में 99 विशेष रूप से महिलाओं द्वारा प्रबंधित हैं, जहां 14.61 लाख से अधिक मतदाता जिनमें 7.33 लाख पुरुष और 7.28 लाख महिलाएं शामिल हैं, नौ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

सोनिया,आशा

वार्ता

More News
आरक्षण में सेंध लगाना चाहती है सपा कांग्रेस : योगी

आरक्षण में सेंध लगाना चाहती है सपा कांग्रेस : योगी

02 May 2024 | 4:13 PM

मैनपुरी 02 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्ग के आरक्षण में सेंध लगा कर उनका हिस्सा अल्पसंख्यक समुदाय को देना चाहती हैं।

see more..
image