Saturday, May 4 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पहले चरण के चुनाव के बाद जलपाईगुड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला

जलपाईगुड़ी 20 अप्रैल( वार्ता) लोक सभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में सत्तारूढ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने कई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं की घरों पर हमला किया और हमले में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
बंगाल में इससे पहले भी पंचायत चुनाव में जलपाईगुड़ी के संन्यासीकाटा ग्राम पंचायत में व्यापक अशांति की घटना हुई थी। उस समय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोप लगे थे। बड़े पैमाने पर मतपत्र लूटने के आरोप भी सामने आए थे।
शुक्रवार को लोक सभा चुनाव के पहले चरण में संन्यासीकांटा ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 18/126 में मतदान के बाद भी यहां कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली। मतदान ख़त्म होने के बाद उपद्रव शुरू हो गया। कथित तौर पर इस बार निशाने पर भाजपा कार्यकर्ता थे। आरोप है कि तृणमूल के गुंडों ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों पर हमला करने किया गया। घटना में भाजपा कार्यकर्ताओं के कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।
स्थानीय तृणमूल नेता रोशन हबीब ने हालांकि आज कहा कि उनकी पार्टी पर लगे सभी आरोप गलत हैं। इसके विपरीत, उन्होंने महिला मतदाताओं पर केंद्रीय बलों द्वारा लाठीचार्ज करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, भाजपा नेतृत्व का दावा है कि तृणमूल कांग्रेस की यहीं संस्कृति है। जनता सब समझ चुकी है।
जिलाधिकारी शमा परवीन ने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पुलिस के अलावा केंद्रीय बल भी हैं। शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image