Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य


पहले चरण की छह संसदीय सीटों पर थमा चुनावी शोरगुल

पहले चरण की छह संसदीय सीटों पर थमा चुनावी शोरगुल

भोपाल, 17 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के मध्यप्रदेश में पहले चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम चुनाव प्रचार अभियान की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम गया।

पहले चरण में शुक्रवार 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा, लेकिन नक्सली प्रभावित बालाघाट संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों बैहर, लांजी और परसवाड़ा में मतदान सुबह सात से अपरान्ह चार बजे तक ही होगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसके मद्देनजर बैहर, लांजी और परसवाड़ा में चुनाव प्रचार अभियान आज दिन में चार बजे और शेष सभी क्षेत्रों में शाम छह बजे समाप्त हो गया। अब कोई भी प्रत्याशी, व्यक्ति या राजनैतिक दल चुनावी सभा और रोड शो आदि नहीं कर सकेंगे। प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क अवश्य कर सकेंगे।

प्रचार अभियान के अंतिम दिन मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा, बालाघाट, डिंडोरी और जबलपुर क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार किया और सभाएं लीं। प्रचार अभियान समाप्ति के ठीक पहले डॉ यादव ने जबलपुर में पत्रकारों से चर्चा में दावा करते हुए कहा कि सभी जगह भाजपा के पक्ष में माहौल देखा जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम बेहतर तरीके से जीत हासिल करेंगे।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घंटे पहले से चुनाव प्रचार अभियान बंद करने का प्रावधान है। प्रचार अभियान की समय-सीमा समाप्त होने के बाद अब चुनाव वाले क्षेत्र में बाहरी व्यक्ति भी नहीं रह सकेगा। अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

राज्य में कुल 29 संसदीय क्षेत्र हैं और सभी में कुल चार चरणों में मतदान होगा।

प्रशांत

वार्ता

image