Friday, May 3 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

श्री शाह ने राज्य के मतदाताओं से 30 से 35 सीटें सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा, “मैंने आपको आश्वासन दिया है कि आप इस बार जब भाजपा उम्मीदवारों को वोट देंगे और 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करेंगे, तो उत्तर बंगाल में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एआईएमएस) स्थापित किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में श्री मोदी ने गरीबों के लिए काम किया और केंद्र सरकार लगभग 80 करोड़ लोगों के लिए राशन वितरण कर रही है, 12 करोड़ शौचालय स्थापित किए हैं, चार करोड़ से अधिक पीएम आवास योजना बनाई है,10 करोड़ उजाला गैस वितरित की है और देश भर में 14 से अधिक घर तक पीने योग्य पानी पहुंचाया है।

श्री शाह ने बंगाल को हिंसा से मुक्त सुनिश्चित करने का वादा करते हुए कहा, 'हमें एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि राज्य देश में एकमात्र ऐसा राज्य है, जहां पंचायत चुनाव 2023 में लगभग 200 लोगों की हत्या कर दी गई और तृमणूल कांग्रेस के शासन के तहत राज्य में हुए प्रत्येक चुनाव में खूनी हिंसा हुई।

उन्होंने कहा कि “मां, माटी, मानुस के नारों के साथ तृणमूल सत्ता में आई है, अब माताओं-बहनों के लिए संदेशखाली में परिवर्तित (माटी) हो रहा है। बंगलादेशियों के लिए आश्रय स्थल में तब्दील कर दिया गया और मानुस की हत्या की जा रही है और उसे भ्रष्ट किया जा रहा है।'

उन्होंने कहा कि तृणमूल नेता, जो पहले छोटे घरों में रहते थे, उन्होंने अब 4/5 मंजिला ऊंची इमारतें बना ली हैं और गलत तरीके से पैसा कमाने के कारण उनके पास महंगी गाड़ियां हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय धन का बंदरबांट किया गया। बंगाल में हर जगह भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा, 'केंद्रीय एजेंसी द्वारा बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के घर से 51 करोड़ रुपये जब्त किए जाने के बाद अब वो जेल जेल में हैं, लेकिन तृणमूल ने अभी तक उन्हें पार्टी से निलंबित नहीं किया है।'

गौरतलब है कि दार्जिलिंग के साथ रायगंज और बालुरघाट लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होगा। इससे पहले दिन में दो भाजपा उम्मीदवारों श्रीरूपा मित्रा चौधरी (मालदा दक्षिण) और खगेन मुर्मु (मालदा उत्तर) के लिए रोड शो करने के बाद श्री शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप कि वह पड़ोसी मुल्क बंगलादेश से आकर यहां बसे शरणार्थियों - हिंदू, बौद्ध, ईसाई और सिख - को भारतीय नागरिकता देने का विरोध कर रही हैं।

श्री शाह ने कहा कि उन हिंदुओं, सिखों, बौद्धों, जैनियों और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता देने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि राज्य में कथित भ्रष्टाचार व्याप्त है और विकास निधि की हेराफेरी की गई और यहां तक कि राज्य के मंत्रियों के घरों से 50 से 75 करोड़ रुपये भी जब्त किए गए हैं। उन्होंने लोगों से ‘कमल’ चिह्न पर मतदान करने का आग्रह किया और कहा कि यह केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के लिए और श्री मोदी के प्रधानमंत्री के तौर पर तीसरा कार्यकाल सुनिश्चित करने हेतु जाएगा। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मालदा दक्षिण से भाजपा उम्मीदवार मात्र 5000 वोटों से हार गए थे, लेकिन इस बार मतदाताओं को 07 मई को ‘कमल’ बटन दबाना चाहिए और श्रीरूपा मित्रा चौधरी की 50,000 से अधिक वोटों से जीत सुनिश्चित करनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मतदाता राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से कम से कम 30 सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे। इससे पहले श्री शाह ने खुले हुड वाले ट्रक पर उम्मीदवार के साथ एक रोड शो किया, जहां हजारों भाजपा समर्थकों ने चिलचिलाती धूप में उनका हौसला अफजायी की।

संतोष, आशा

वार्ता

More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image