Tuesday, Apr 30 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फाइटर पायलट स्क्वाड्रन लीडर मजीठिया का निधन, सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि

देहरादून, 17, अप्रेल (वार्ता) द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, बर्मा (वर्तमान में म्यांमार) में भारतीय वायु सेना की कमान संभालने वाले फाइटर पायलट स्क्वाड्रन लीडर सरदार दलीप सिंह मजीठिया की पार्थिव देह उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में पंच तत्व में विलीन हो गई। उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने नई दिल्ली में बुधवार को उनके प्रति अपने श्रद्वां सुमन व्यक्त किए।
श्री मजीठिया का जन्म 27 जुलाई, 1920 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। दो साल पहले ही उनकी पत्नी जान का निधन हुआ था। इनकी दो पुत्रियां किरण संधू और मीरा अकोई हैं। वर्तमान में उनकी आयु 103 वर्ष थी। उनका निधन सोमवार की देर रात हुआ। मंगलवार की दोपहर उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की गई।
उनके निधन की सूचना जब उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बुद्धिजीवियों, उद्यमियों तथा शिक्षाविदों को मिली तब उनमें शोक व्याप्त हो गया। श्री मजीठिया ने अपने जीवन के तकरीबन पचास साल गोरखपुर में ही व्यतीत किए थे।
सुमिताभ, सैनी
वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

30 Apr 2024 | 9:43 PM

बहरामपुर 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सीमा पार से बड़े पैमाने पर घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें अल्पसंख्यक बनाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया।

see more..
image