Monday, May 6 2024 | Time 02:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फ्लाइट बुकिंग पर सेवा शुल्क आईईएलटीएस फीस पर 50 प्रतिशत की छूट

जालंधर, 24 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दौरान 70 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को
पार करने के लिये मतदाता जागरूकता अभियान में जिला प्रशासन के साथ हाथ मिलाते हुये, जिले के 40 ट्रैवल एजेंटों, आव्रजन सलाहकारों और आईईएलटीएस केंद्रों ने एक से
सात जून के बीच फ्लाइट टिकट पर स्वेच्छा से सेवा शुल्क पर 50 प्रतिशत की छूट देने
की घोषणा की है।
इसी तरह, आईईएलटीएस केंद्रों ने उन छात्रों के लिये 50 प्रतिशत मासिक शुल्क माफी की भी घोषणा की है, जो मतदान के दिन यानी एक जून, 2024 को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त डॉ हिमांशु अग्रवाल ने बुधवार को ट्रैवल एजेंटों, आव्रजन सलाहकारों और आईईएलटीएस केंद्रों के प्रबंधकों/ मालिकों के साथ बैठक के दौरान इन प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह कदम मतदाताओं, विशेषकर युवाओं को वोट डालने के लिये प्रोत्साहित करने के प्रशासन के चल रहे अभियान को और मजबूत करेगा। उन्होंने बताया कि यह छूट एक जून को मतदान के बाद सात जून तक चयनित ट्रैवल एजेंटों, इमीग्रेशन सलाहकारों और आईईएलटीएस केंद्रों से प्राप्त की जा सकती है।
मतदाता जागरूकता में सक्रिय भूमिका निभाने के लिये ट्रैवल एजेंटों, आव्रजन सलाहकारों और आईईएलटीएस केंद्रों से आग्रह करते हुये, डीईओ ने उनसे कहा कि वे अपने केंद्रों में पढ़ने वाले युवाओं को, जो 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं और मतदान करने के लिये पात्र हैं, उन्हें अपना वोट अवश्य डालने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने यह भी उल्लेख
किया कि 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के व्यक्ति, जिनका वोट अभी तक दर्ज नहीं हुआ
है, वे चार मई, 2024 तक फॉर्म नंबर छह भरकर खुद को एस मतदाता पंजीकृत कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए निकटतम बूथ स्तर के अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image