Friday, May 10 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


फ्लैट में मां-बेटी हत्याकांड में 72 घण्टे में आरोपी पति गिरफ्तार

अलवर 27 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में खैरथल-तिजारा जिले के अंतर्गत टपूकड़ा में एक फ्लेट में मिले सडे गले माँ-बेटी के शव के मामले में पुलिस ने 72 घंटे में खुलासा करते हुए मृतक के पति को बिहार से गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि 24 अप्रैल को मृतका की बहन प्रतिक्षा त्रिपाठी फ्लैट पर बहन से मिलने गयी तो देखा तो फ्लेट बाहर से बंद है तथा फ्लैट में दुर्गन्ध आ रही है। सूचना पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोडकर देखा तो अंदर मां. बेटी के सडे.गले शव पडे हुये थे। पुलिस ने शव बरामद कर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाये।
पुलिस अधीक्षक भिवाडी सुश्री ज्येष्ठा मैत्रयी द्वारा थानाधिकारी भगवानसहायक, तिजारा थानाधिकारी सुहेल खान के नेतृत्व में गठित टीम ने आरोपी को बिहार से गिरफ्तार किया गया। बताया गया है कि आरोपी अपनी पत्नी के अवैध सम्बंध होने के शक के चलते पत्नी एवं बेटी की हत्या कर फरार हो गया था। शातिर बदमाश बीटेक टॉपर रह चुका है।
जांच के दौरान पता चला कि आरोपी निशान्त पाण्डे एवं मृतका आकांक्षा सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे के सम्पर्क में आये थे, जिन्होंने करीब आठ साल पहले शादी कर ली थी। आरोपी निशान्त एवं उसकी पत्नी पहले गुरूग्राम तथा पिछले करीब एक साल से टपूकडा की त्रेहान सोसायटी में किराये के फ्लैट पर रह रहे थे। करीब चार वर्ष पूर्व एक बेटी नव्या का जन्म हुआ था।
आरोपी निशान्त द्वारा आकांक्षा से शादी की सूचना अपने परिजनों को नहीं दी तथा परिजनों द्वारा निशान्त की शादी अन्य लड़की से करा दी गयी। आरोपी निशान्त आकांक्षा के किसी अन्य व्यक्ति के साथ अवैध सम्बंध होने का शक करता था। जिसके चलते दोनों का आपस में झगड़ा होता रहता था। 17 अप्रैल की सुबह भी निशान्त आकांक्षा के बीच झगड़ा हुआ था जिस कारण निशान्त घर से निकलने के बाद कम्पनी नहीं गया तथा सीधा भिवाडी चला गया।
जहां निशान्त ने शराब का सेवन किया तथा शाम को वापस आकर आकांक्षा के साथ मारपीट करने लगा। आकांक्षा ने मारपीट का विरोध किया तो निशान्त ने बाथरूम मे ले जाकर आकांक्षा का गला दबा दिया, जिससे आकांक्षा की मृत्यु हो गई। दूसरे दिन सुबह निशान्त ने अपनी चार वर्षीय बेटी नव्या की भी गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी तथा दोनों के शव बाथरूम मे रखकर ढक दिये तथा फ्लैट को बाहर से लॉक कर अपने गांव बिहार चला गया, वहां से अपनी दूसरी पत्नी को लेकर अपनी रिश्तेदारी में चला गया।
सं.रामसिंह.संजय
वार्ता
image