Friday, May 3 2024 | Time 07:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बेअदबी के आरोपियों को दो दिन में सामने लाये सरकार: एडवोकेट धामी

अमृतसर, 19 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के होशियारपुर जिले के चीमा पोता गांव में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटना के बाद शुक्रवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी संबंधित गुरुद्वारा साहिब पहुंचे और इस घटना की
पूरी जानकारी ली।
इस मौके पर एडवोकेट धामी ने पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में पूरी घटना पर चर्चा की
और उपस्थित पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को संबोधित करते हुये इस घटना के दोषियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने के लिये दो दिन का समय दिया। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस प्रशासन दो दिन के भीतर आरोपियों को पकड़कर नहीं लाता है तो खालसा पंथ को न्याय के लिये संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा।
उन्होंने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि गांव चीमा पोटा के गुरु घर में सीसीटीवी कैमरे और अन्य सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त नहीं थी, जिसके कारण शरारती तत्वों को ऐसी घटनाओं
को अंजाम देने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि यह सिख समुदाय की जिम्मेदारी है
कि जैसे हम अपने घरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करते हैं, उसी तरह गुरु घरों की सेवा का ध्यान और भी अधिक प्राथमिकता से रखना चाहिये।
शिरोमणि कमेटी अध्यक्ष ने पंजाब सरकार की कारगुजारी पर सवाल उठाते हुये कहा कि राज्य में लगातार ईशनिंदा की घटनायें हो रही हैं, लेकिन सरकार कार्रवाई करना तो दूर, सरकार के किसी भी मंत्री या विधायक ने इस स्थान तक पहुंचना भी मुनासिब नहीं समझा। यह सिख चिंताओं के प्रति वर्तमान पंजाब सरकार का गैर-जिम्मेदाराना रवैया है, जो निंदनीय है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image